Monday, February 26, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशMP Transfer: सीएम मोहन यादव ने प्रशासन में किया बड़ा फेरबदल, 8...

MP Transfer: सीएम मोहन यादव ने प्रशासन में किया बड़ा फेरबदल, 8 सहायक कलेक्टर बने SDM

MP Transfer: मध्य प्रदेश में नए मुख्यमंत्री के रूप में डॉक्टर मोहन यादव के शपथ लेने के बाद से ही प्रशासनिक सिस्टम में फेरबदल और पोस्टिंग का सिलसिला जारी है. अब आठ सहायक कलेक्टर को एसडीएम बनाया गया है, जिसका आदेश सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी कर दिया गया हैं. सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार भारतीय प्रशासनिक सेवा 2021 बैच के आईएएस अफसरों को नई पोस्टिंग दी गई है. इसी तरह 8 सहायक कलेक्टरों को एसडीएम बनाया गया है. आदेश के मुताबिक, जिले के सहायक कलेक्टर अर्थन जैन को उज्जैन एसडीएम बनाया गया है. इसी तरह छिंदवाड़ा जिले की सहायक कलेक्टर वैशाली जैन को रीवा के हुजून का एसडीएम बनाया गया है. प्रदेश की मोहन यादव सरकार ने बैतूल जिले के सहायक कलेक्टर दिव्यांशु चौधरी को ग्वालियर के डबरा का एसडीएम बनाया है.

इन अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर

इसी तरह नीमच जिले की सहायक कलेक्टर सृजन वर्मा को सिंगरौली का एर्सडीएम, विदिशा की सहायक कलेक्टर अर्चना कुमारी को जबलपुर के सिहोरा का एसडीएम, शिवपुरी के सहायक कलेक्टर अरविंद कुमार शाह को शहडोल जिले का एसडीएम, धार के सहायक कलेक्टर शिवम प्रजापति को खंडवा के पुनासा का एसडीएम और देवास के सहायक कलेक्टर टी प्रतीक राव को नर्मदापुरम के इटारसी का एसडीएम बनाया गया है. डॉक्टर मोहन यादव ने सीएम पद की शपथ लेने के बाद लगातार कई बड़े फैसले लिए हैं. जहां उन्होंने अपनी पहली ही कैबिनेट बैठक में खुले में मांस-मछली और अंडे की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया है.

सीनियर अधिकारियों के कार्यभार में बदलाव

इधर प्रशासनिक अधिकारियों में फेरबदल के चलते दो सीनियर अफसरों को हटाया गया है. पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के उप सचिव रहे नीरज वशिष्ठ को मुख्यमंत्री सचिवालय से ट्रांसफर कर मंत्रालय भेज दिया गया है. इसी तरह मध्य प्रदेश शासन के उप सचिव का पदभार सौंपा है, जबकि मुकेश चंद्र गुप्ता को टीएनसीपी डायरेक्टर पद से हटाकर आर्थिक सांख्यिकी विभाग के प्रमुख सचिव का दायित्व सौंपा गया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments