Friday, June 14, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशMP Weather: आठ जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, जानिए आपके जिले...

MP Weather: आठ जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, जानिए आपके जिले का हाल

MP WEATHER: मध्य प्रदेश में तेज बारिश के कारण किसानों ने राहत की थोड़ी सांस ली है. दूसरी तरफ तापमान भी गिर गया है. मध्य प्रदेश के आठ जिलों में मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी देते हुए अलर्ट किया है, जबकि एमपी के अधिकांश जिलों में झमाझम बारिश हो रही है. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि आने वाले दिनों में भी यह सिलसिला जारी रहेगा.

उल्लेखनीय की मध्य प्रदेश में बारिश का दौर पिछले कुछ समय से थम गया था, जिसकी वजह से फसल खराब होना शुरू हो गई थी. मौसम विभाग के विशेषज्ञ वेद प्रकाश सिंह ने बताया कि अब एक बार फिर एमपी में बारिश हो रही है. वर्षा का क्रम आगे भी जारी रहेगा. उन्होंने बताया कि अगले 24 घंटे में सतना, रीवा, कटनी, टीकमगढ़, छतरपुर, दमोह, सागर में भारी बारिश की संभावना है. यहां पर 60 मिमि से ज्यादा बारिश हो सकती है. यहां के लोगों को अलर्ट रहने को कहा गया है. इसी तरह मध्य प्रदेश के कुछ जिले ऐसे भी है जहां पर मध्यम वर्षा होने की पूरी संभावना है. इन जिलों में विदिशा, नरसिंहपुर, सिंगरौली, चित्रकूट, शहडोल, उमरिया, अनूपपुर, अमरकंटक, डिंडोरी, मंडला, बालाघाट, निवाड़ी, हरदा, खंडवा, नर्मदा पुरम, पंचमढ़ी, बुरहानपुर, बैतूल, बड़वानी, अलीराजपुर, जबलपुर, बालाघाट आदि जिला शामिल है.

इन जिलों में होगी हल्की बारिश

मध्य प्रदेश के कई जिले से हैं जहां पर हल्की बारिश की संभावनाएं जताई जा रही है. इन जिलों में 20 मिमि तक बारिश हो सकती है, इन जिलों में अशोकनगर, सीहोर, शाजापुर, रतलाम, आगर मालवा, देवास, झाबुआ उज्जैन, इंदौर, छिंदवाड़ा, सिवानी, शिवपुरी, भिंड, दतिया, श्योपुर आदि जिले शामिल है. मौसम विभाग का यह भी कहना है कि उक्त जिलों में 24 घंटे में झमाझम बारिश से तापमान में भी काफी राहत पहुंचेगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments