Wednesday, February 21, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशMP के नए सीएम मोहन यादव शपथ लेते ही हुए सक्रिय, शपथ...

MP के नए सीएम मोहन यादव शपथ लेते ही हुए सक्रिय, शपथ के कुछ घंटे बाद लिया ये फैसला

MP Politics: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ लेने के बाद मोहन यादव ने बुधवार को बड़ा निर्देश जारी किया। बता दें कि मंत्रालय में काम संभालने के तत्काल बाद उन्होंने धार्मिक स्थलों तथा अन्य स्थलों में अनियमित अथवा अनियंत्रित ध्वनि विस्तारक यंत्रों के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाने संबंधी दिशा-निर्देश जारी किया। मुख्‍यमंत्री मोहन यादव ने आज शपथ ग्रहण के बाद मंत्रालय में काम संभाल लिया। इसके बाद उन्‍होंने पहला निर्देश भी जारी कर दिया है। उन्‍होंने ने 13 दिसंबर (बुधवार) को जारी सीएम के रूप में अपने पहले आदेश में धार्मिक स्थलों पर तेज आवाज में लाउडस्पीकर बजाने और खुले में मांस की बिक्री पर पाबंदी लगाने समेत कई अहम आदेश जारी किए हैं और इसका पालन नहीं करने पर जुर्माना लगाने की बात भी कही गई है। साथ ही आदतन अपराधी की जमानत निरस्त करने की बात कही गई है। वहीं मध्य प्रदेश सरकार राम मंदिर जाने वालों का स्वागत करेगी।

इन चीजों पर रहेगी पाबंदी

  • 1. मुख्यमंत्री मोहन यादव कैबिनेट की पहली बैठक में खुले में मांस और अंडे को बेचने पर पाबंदी लगाने का निर्णय लिया गया है।
  • 2. मंदिर-मस्जिदों के ध्वनि विस्तारक यंत्रों (तेज आवाज में लाउड स्पीकर) पर भी रोक होगी। जो कोई भी इस आदेश का उल्लंघन करेगा उस पर जुर्माना लगाया जाएगा।
  • 3. मध्य प्रदेश सरकार राम मंदिर जाने वालों का स्वागत करेगी।
  • 4. आदतन अपराधी की जमानत निरस्त होगी।

मुख्यमंत्री मोहन यादव का पहला आदेश यही है कि धार्मिक स्थलों पर तेज आवाज़ में लाउड स्पीकर नहीं बजेंगे और खुले में मांस की बिक्री भी प्रतिबंधित रहेगी। सीएम के आदेश के मुताबिक अनियमित और अनियंत्रित ध्वनि विस्तारक यंत्रों के उपयोग पर ही प्रतिबंध है। नियमित एवं नियंत्रित (अनुमत्य डेसिबेल के) उपयोग पर प्रतिबंध नहीं है।मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव ने मंत्रालय स्थित मुख्यमंत्री कक्ष में विधिवत पूजा अर्चना के बाद कार्यभार संभाला। इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा, उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल, मुख्य सचिव वीरा राणा और अनेक वरिष्ठ अधिकारी,अन्य जनप्रतिनिधि आदि उपस्थित थे।

CM पद की शपथ लेने के बाद मोहन यादव ने कहा

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद मोहन यादव ने कहा, मुझे मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी देने के लिए मैं पार्टी आलाकमान का आभारी हूं। यह बीजेपी का चरित्र है जो मेरे जैसे छोटे कार्यकर्ता को भी अवसर देता है। मैंने इस जिम्मेदारी को सेवक की तरह लिया है। मैं विक्रमादित्य की नगरी से आता हूं और उन्हीं के शासनकाल को हम फिर से जीवंत करने की कोशिश करेंगे। मैं जनता की सेवा की दिशा में काम करूंगा। मैं सभी को साथ लेकर चलूंगा और सुशासन सुनिश्चित करूंगा।


RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments