Friday, June 21, 2024
Homeधर्मAstro Tips: सोया भाग्य जगा देंगे ये 5 रुपये के सिक्के, बस...

Astro Tips: सोया भाग्य जगा देंगे ये 5 रुपये के सिक्के, बस करें ये उपाय

Astro Tips: अक्सर ये देखने को मिलता है कि कई लोग खूब मेहनत करते हैं। इसके बाद भी उन्हें सफलता नहीं मिलती। इस दौरान बनते हुए काम बिगड़ने लगते हैं। जीवन में कई तरह की अड़चनों का सामना करना पड़ता है। किसी भी कार्य में किस्मत बिल्कुल भी साथ नहीं देती। कारोबार के क्षेत्र में अत्याधिक परिश्रम के बाद भी उस तरह के परिणाम नहीं निकलते, जिसका अनुमान लगाया जाता है। हर क्षेत्र में घाटा सहन करना पड़ता है। इसके चलते जीवन के बाकी क्षेत्र भी नकारात्मक ढंग से प्रभावित होते हैं। परिवार के बीच सामंजस्य की स्थिति नहीं बन पाती। घर में मतभेद जन्म लेते हैं। व्यक्ति का स्वभाव उग्र हो जाता है। ऐसा किस्मत के साथ ना देने के चलते होता है। ऐसे में अगर आपकी भी किस्मत सोई हुई है और मेहनत करने के बाद भी उचित फल की प्राप्ति नहीं हो पा रही है, तो हम आपको कुछ उपाय बताने वाले हैं, जिनकी मदद से आपका सोया हुआ भाग्य जाग उठेगा।

जीवन में धन-धान्य की कोई कमी न हो

हर व्यक्ति की यही कामना होती है कि उसे आर्थिक परेशानियों का सामना न करना पड़े और जीवन में धन-धान्य की कोई कमी न हो। लेकिन कई बार खूब मेहनत करने के बाद भी घर पर धन-समृद्धि का अभाव बना रहता है। ऐसे में जीवन समस्याओं से घिर जाता है।आपको कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताएंगे, जिससे केवल 5 रुपये से आपकी जीवन बदल जाएगी। 5 रुपये के सिक्के के इन उपायों को करने से धन संबंधी हर तरह की परेशानियों से आपको मुक्ति मिल सकती है। आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में।

5 रुपये सिक्के का उपाय

पर्स नहीं रहेगा खाली: धन कमाने के बाद भी बचत नहीं कर पाते और पर्स हमेशा खाली रहता है तो 5 रुपये का एक सिक्का ले लें और इसमें सिंदूर से अपने नाम का पहला अक्षर लिखकर इसे पूरी रात किसी टंकी के ऊपर रख दें। नाम का अक्षर लिखा हुआ हिस्सा ऊपर की ओर होना चाहिए। सुबह सिक्के को उठा लें और किसी लाल रंग कपड़े में बांधकर अपने पर्स में रखें. इस आसान से उपाय से आपका पर्स कभी खाली नहीं रहेगा।
कर्ज मुक्ति के लिए: कर्ज का बोझ बढ़ता जा रहा है तो इसके लिए पूजाघर के पास एक कलश में अक्षत और दुर्वा भरकर इसकी स्थापना करें और इसमें 5 रुपये के सिक्‍के को डाल दें। नियमित रूप से कलश की पूजा करें। इस उपाय से धीरे-धीरे कर्ज का बोझ उतरने लगता है और आर्थिक स्थिति में सुधार होता है।
धन की परेशानी होगी दूर: धन कमाने के बाद भी आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया वाला हाल है तो 5 रुपये के सिक्के से जुड़ा ये उपाय जरूर करें। शुक्रवार की रात पूजाघर में एक चौकी स्थापित कर इसमें कलश रखें और कलश में 5 रुपये का सिक्‍का रखें। अब कलश पर केसर से स्वास्तिक का चिन्ह बनाएं और प्रतिदिन इस कलश की पूजा करें। इस उपाय को करने से धन की परेशानी दूर हो सकती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments