Monday, June 17, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशकांग्रेस प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी, 88 नामों का किया एलान, जानें-...

कांग्रेस प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी, 88 नामों का किया एलान, जानें- किसे कहां से मिला टिकट

MP Congress Candidate List 2023: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस ने अपनी दूसरी सूची में 88 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया है। केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के खिलाफ कांग्रेस ने दिमनी विधानसभा सीट से रविन्द्र सिंह तोमर को उम्मीदवार बनाया है। इसके साथ ही पार्टी ने तीन विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवार बदल दिए हैं। इससे पहले कांग्रेस ने 144 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी।

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को 88 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है। इनमें तीन सीटों पर बदले गए उम्मीदवारों के नाम भी शामिल हैं। पार्टी के उम्मीदवारों की दूसरी सूची में सबसे प्रमुख नाम रवींद्र सिंह तोमर (Ravindra Singh Tomar) का है, जो दिमनी विधानसभा सीट पर केंद्रीय कृषि मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) को चुनौती देंगे। कांग्रेस की ओर से जारी उम्मीदवारों की सूची के मुताबिक, दतिया से अवधेश नायक के स्थान पर राजेंद्र भारती को जगह मिली।

किसे कहां से मिला टिकट

कांग्रेस की इस लिस्ट में सुमावली विधानसभा सीट से कुलदीप सिकरवार, मुरैना से दिनेश गुर्जर, दिमनी से रविन्द्र सिंह तोमर, अंबाह से देवेन्द्र सिकरवार, भिंड से चौधरी राकेश चतुर्वेदी, गोहद से केशव, ग्वालियर से सुनील शर्मा, दतिया से राजेन्द्र भारती, पिछोर से अरविंद सिंह लोधी, गुना से पंकज कनेरिया, बीनै से निर्मला सप्रे, खुरई से रक्षा राजपूत, रहली से ज्योति पटेल, सागर से निधि जैन, दमोह से अजय टंडन, पन्ना से भरत मिलन पांडे, मैहर से धर्मेश घाई, रामपुर बघेलान से रामशंकर पयासी, सिरमौर से राम गरीब कोल, सेमारिया से अभय मिश्रा, देवतलाब से पदमेश गौतम, रीवा से राजेन्द्र शर्मा, सीधी से ज्ञान सिंह, देवसर से वंशमानी प्रसाद वर्मा, को उम्मीदवार बनाया है।

इसके अलावा कांग्रेस ने जबलपुर कैंट से अभिषेक चौकसे चिंटू, भोपाल उत्तर से आतिफ अकील, भोपाल दक्षिण-पश्चिम से पीसी शर्मा, देवास से प्रदीप चौधरी, इंदौर-3 से दीपक पिंटू जोशी, इंदौर-5 से सत्यनारायण पटेल और उज्जैन दक्षिण से चेतन प्रेमनारायण यादव को उम्मीदवार बनाया गया है।

वहीं पिछोर विधानसभा सीट पर शैलेंद्र सिंह के स्थान पर अरविंद सिंह लोधी और गोटेगांव विधानसभा क्षेत्र से शेखर चौधरी के स्थान पर नर्मदा प्रसाद प्रजापति को उम्मीदवार बनाया गया है। पार्टी ने निवास विधानसभा क्षेत्र से केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते के खिलाफ चैन सिंह वर्कड़े और सीधी से बीजेपी उम्मीदवार एवं सांसद रीति पाठक के खिलाफ ज्ञान सिंह को टिकट दिया है। वहीं कांग्रेस ने 15 अक्टूबर को मध्य प्रदेश के लिए 144 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी।पार्टी अब तक कुल 229 विधानसभा क्षेत्र में उम्मीदवार घोषित कर चुकी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments