Thursday, June 20, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशविकास पर्व: 13 अगस्त से शुरू होगी मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना, CM ने...

विकास पर्व: 13 अगस्त से शुरू होगी मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना, CM ने कहा मैं सरकार नहीं, 9 करोड़ लोगों का परिवार चला रहा हूं,

नीमच/भोपाल। विकास पर्व के 23वें दिन नीमच जिले के मनासा में मुख्यमंत्री ने जन दर्शन करने के साथ 200 से अधिक गांवो में सिंचाई सुविधा उपलब्ध कराने वाली माइक्रो उद्वहन सिंचाई परियोजना का भूमि-पूजन किया। मुख्यमंत्री ने सिंचाई परियोजना का भूमि-पूजन करने और लाड़ली बहना सम्मेलन को संबोधित करने से पहले लंबा रोड शो किया। रोड शो में मुख्यमंत्री का जगह-जगह भव्य स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर कहा कि मैं 9 करोड़ सदस्यों का परिवार चला रहा हूं। मैं मुख्यमंत्री हूं और आप सब जनता, ऐसा नहीं है। हम सब एक परिवार के सदस्य हैं। यह हमारा विशाल परिवार है, अगर सरकार हमने चलाई है तो मुख्यमंत्री के नाते नहीं, परिवार के भाई या मामा के नाते चलाने की कोशिश की है। इसी भाव से सबकी समस्याओं के समाधान का प्रयास किया है। भाजपा की सरकार है किसी को कोई तकलीफ नहीं रहने दूंगा। मुख्यमंत्री चौहान को जन-दर्शन कार्यक्रम में श्रवण कुमार बताने वाले पोस्टर भी आम जनता ने लगाए थे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मनासा में 36.76 करोड़ के 11 विकासकार्यों का लोकार्पण किया एवं 1245 करोड़ से अधिक के 13 कार्यों का भूमिपूजन कर क्षेत्रवासियों को कई सौगातें दीं हैं। मैं सौभाग्यशाली हूं मेरी सवा करोड़ बहनें हैं।

13 अगस्त से शुरू होगी मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना

Untitled 5 5

मुख्यमंत्री ने कहा 13 अगस्त को मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना की शुरुआत कर रहा हूं। योजना में काम भी सीखने को मिलेगा और 8-10 हजार रुपए खर्चा भी मिलेगा। ताकि काम भी सीख जाएं और उनका खर्चा भी चल जाए। भाजपा की सरकार में सरकारी नौकरियों में भर्ती का अभियान लगातार जारी रहेगा एक लाख भर्तियां अभी कर रहा हूं। पुलिस भर्ती भी जारी है अभी और निकालने वाला हूं। मैं दस अगस्त को रीवा से प्रदेश की सवा करोड़ बहनों के बैंक खाते में एक-एक हजार रुपए भेजूंगा। मेरी बहनों सब पंचायतों में अपने गांव में इकट्ठ होकर फिर भाई को सुनना। 10 तारीख रिजर्व कर लो भाई और बहन की बात होगी। मैं कहीं भी रहूं बोलूंगा और तुम मुझे सुनोगी।

बहनों ने बांधी विश्वास की राखी

जन- दर्शन के दौरान लाड़ली बहनों में अपार उत्साह देखने को मिला। मुख्यमंत्री शिवराज के प्रति उनका विश्वास और स्नेेह फूल-मालाओं के रूप में बरस रहा था, जगह जगह बहनें अपने लाड़ले भैया शिवराज को राखी बांध रहीं थीं, उसी स्नेह और विश्वास के साथ भावुक भैया शिवराज अपनी लाड़ली बहनों के सम्मान को बढ़ा रहे थे।

असंभव शब्द मेरे शब्दकोश में नहीं

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि असंभव शब्द मेरे शब्दकोश में नहीं है, उन्होंने कहा गांधी सागर पहले भी था, पानी भी था, लेकिन इस पानी को लाने की बात जब कांग्रेस की सरकार से करते थे, दिग्विजय सिंह और कांग्रेस के मुख्यमंत्रियों से करते थे, तो वह कहते थे असंभव यह हो ही नहीं सकता। यह पानी आ ही नहीं सकता। लेकिन शिवराज आपके सामने खड़ा है। मैं आज फिर कह रहा हूं, असंभव शब्द किसान भाइयों मेरे शब्दकोश में नहीं है हर खेत में पानी जाएगा यह संकल्प हमारा है। इसलिए अभी तो गांधीसागर है यह मनासा रामपुरा योजना है और नीमच जावद योजना को भी जल्द ही शुरू करूंगा और इस तरफ भी गांधी सागर का पानी जाएगा। वह योजना साढ़े 3 हजार करोड़ रुपए की है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments