Wednesday, April 17, 2024
Homeट्रेंडिंगये है दुनिया की सबसे महंगी Ice Cream, होश उड़ा देगी कीमत,...

ये है दुनिया की सबसे महंगी Ice Cream, होश उड़ा देगी कीमत, जानें क्‍या हैं खासियत

Most Expensive Ice Cream: गर्मी का सीजन शुरू हो चुका है और मार्केट में तरह-तरह की आइसक्रीम (Ice Cream) आने लगी है. बच्चे हों या बड़े, हर किसी को आइसक्रीम खाना पसंद होता है. डेयरी कंपनियां भी बदलते समय के साथ इनके टेस्ट में बदलाव करती रहती हैं, ताकि लोगों के दिलों में जगह बनाए रखें। हालांकि, मार्केट में स्वाद के साथ-साथ कई तरह के बजट में भी आइस्क्रीम मौजूद हैं। ये 5 रुपये से शुरू होकर, मशहूर आइसक्रीम स्टोर्स में ये 500 रुपये, 1000 रुपये और इससे ज्यादा की कीमत में भी मिल जाते हैं।

हर कोई अपने स्तर के अनुसार आइसक्रीम खरीदता और खाता है। लेकिन, दुनिया में एक ऐसी भी आइसक्रीम (Most expensive Ice Cream in the world) है, जिसे सिर्फ अमीर आदमी ही अफोर्ड कर सकता है, क्योंकि वो इतनी महंगी है कि उसे खरीदने के लिए शायद गरीब आदमी को लोन लेना पड़े और उसकी कीमत में एक अच्छी खासी कार आ जाए. तो चलिए जानते हैंं इस आइस्क्रीम के बारे में…

दुनिया की सबसे महंगी आइसक्रीम

अगर आपसे महंगी से महंगी आइसक्रीम की कीमत सोचने को कहा जाए तो आप 1000, 2000 या ज्यादा से ज्यादा 10, 20 हजार तक ही सोच पाएंगे. लेकिन, दुनिया की सबसे महंगी आइसक्रीम के कीमत आपकी सोच से कहीं ज्यादा है. जापान की आइसक्रीम बनाने वाली कंपनी सिलाटो की ब्याकुया (Byakuya) नाम की प्रोटीनयुक्त आइसक्रीम दुनिया की सबसे महंगी आइसक्रीम है.

बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

ऑडिटी सेंट्रल न्यूज के मुताबिक पिछले महीने 25 अप्रैल को इस नई आइसक्रीम ने दुनिया की सबसे महंगी आइसक्रीम का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। इस आइसक्रीम का बेस दूध से बनाया जाता है और ये काफी मखमली भी होता है। इसे बनाने वाली सामग्री में दो प्रकार के पनीर और अंडे की जर्दी शामिल की जाती है।

Capture 13

खास चम्मच के साथ सर्व होती है आइसक्रीम

इस आइसक्रीम को बनाने में पार्मिगियानो चीज़, व्हाइट ट्रफल ऑयल जैसी कई अन्य सामग्रियां शामिल की जाती हैं। यह एक स्टाइलिश ब्लैक बॉक्स में पैक होकर आता है। दिलचस्प बात यह है कि यह हाथ से बने धातु के चम्मच के साथ आता है। ये चम्मच क्योटो के कुछ कारीगरों द्वारा विशेष तकनीकों का उपयोग करके बनाए जाते हैं।

कितनी है आइसक्रीम की कीमत?

कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर एक 130 मिली बयाकुया आइसक्रीम की कीमत 6700 डॉलर है। भारतीय रुपयों में बात करें तो इस आइस्क्रीम को खाने के लिए आपको 5 लाख रुपये से अधिक खर्च करने होंगे। पहले समझा जा रहा था कि आइसक्रीम के साथ आने वाला चम्मच महंगा है इसलिए कीमत भी काफी ज्यादा है। लेकिन ऐसा नहीं है। यह आइसक्रीम बिना चम्मच की कीमत जोड़े गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में सबसे महंगी आइस्क्रीम के रूप में शामिल हो गई है। आइसक्रीम बनाने वाली कंपनी का सुझाव है कि इसे व्हाइट वाइन के साथ खाने में ये और स्वादिष्ट लगती है. हालांकि, डिजर्ट कोई भी हो सीमित मात्रा में मीठे का सेवन न करने से सेहत पर हानिकारक प्रभाव पड़ता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments