Wednesday, April 17, 2024
Homeबिज़नेसमिलने वाली है लोगों को बड़ी राहत, सीएनजी, रसोई गैस कनेक्शन को...

मिलने वाली है लोगों को बड़ी राहत, सीएनजी, रसोई गैस कनेक्शन को लेकर आया बड़ा अपडेट


Gas Connection: खाना बनाने के लिए घर में गैस सिलेंडर की जरूरत हर किसी को पड़ती है। इस बीच अब सीएनजी और पीएनजी गैस कनेक्शन को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। जिससे अब कई जगहो पर गैस भरवाने की जरूरत नहीं पडेंगी। पाइपलाइन के द्वारा हर घर में गैस का वितरण किया जाएंगा। सरकारी उद्यम इंडियन ऑयल ने सीएनजी (संपीडित प्राकृतिक गैस) और पीएनजी (पाइप वाली प्राकृतिक गैस) कनेक्शनों का आवासीय इकाइयों में वितरण शुरू कर दिया है। इससे लोगों को गैन कनेक्शन को लेकर राहत मिलने वाली है।

सीएनजी और पीएनजी सिलेंडर परीक्षण इकाई का किया उद्घाटन-

खबरों के मुताबिक अब लोगों गैस सिलेंडर की जगह गैस पाइपलाइन का उपयोग कर सकते है। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड के निदेशक एस नरवणे ने एयरवायो टेक्नोलॉजीज के जरिए कोयंबटूर के नजदीक स्थापित होने वाली सीएनजी सिलेंडर परीक्षण इकाई का उद्घाटन किया। यह अपनी श्रेणी की पहली इकाई बताई जा रही है।
एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कंपनी ने देशभर में 1.50 करोड़ कनेक्शन उपलब्ध कराने का लक्ष्य तय किया है और जल्द ही लोगों को ये कनेक्शन मिलने वाले हैं। गैस कनेक्शन को लेकर सरकारी उद्यम इंडियन ऑयल ने सीएनजी और पीएनजी कनेक्शनों का आवासीय इकाइयों में वितरण शुरू कर दिया है। इससे लोगों को गैन कनेक्शन को लेकर राहत मिलने वाला है।

कोयंबटूर के नजदीक स्थापित होने वाली सीएनजी सिलेंडर परीक्षण इकाई का उद्घाटन किया। यह अपनी श्रेणी की पहली इकाई बताई जा रही है। लोगों को भी आने वाले वक्त में इससे काफी लाभ होने की उम्मीद जताई जा रही है।
सीएनजी और पीएनजी अन्य वैकल्पिक ईंधनों की तुलना में लगभग 30 प्रतिशत किफायती होते हैं और बहुत सुरक्षित माने जाते हैं.” लोगों की सुरक्षा के लिहाज से यह काफी अहमियत रखती है। इससे लोगों को भी आने वाले वक्त में इससे काफी लाभ होने की उम्मीद जताई जा रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments