Thursday, June 20, 2024
Homeवायरल विडियोViral Video: चीन के स्कूल का वीडियो इंटरनेट पर वायरल, आनंद महिंद्रा...

Viral Video: चीन के स्कूल का वीडियो इंटरनेट पर वायरल, आनंद महिंद्रा ने शेयर कर बच्चों को दिया एक खास संदेश

Viral Video: भारत के बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर सक्रिय रहते हैं। भारत में क्या चल रहा है या भारत के बाहर क्या चल रहा है। उस पर आनंद महिंद्रा की नजर रहती है। वह आए दिन किसी न किसी वायरल वीडियो पर अपनी राय देते हैं। अगर किसी जरूरतमंद की कोई वायरल वीडियो होती है।तो उसकी मदद भी करते हैं। अभी हाल ही में महिंद्रा ने चीन के स्कूल का एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो को जारी आनंद महिंद्रा ने सफाई के महत्व को स्कूलों में समझाने की बात कही है। यह क्लिप चीन के किसी स्कूल का लग रहा है, जिसमें टीचर बच्चों को कक्षा में साफ-सफाई रखने की सिख दे रही है।

बच्चे कर रहे हैं सफाई

ये वीडियो चीन के किंटरगार्डन के बच्चों का है। टीचर क्लास में आती है और बच्चों के खिलौने और ब्लॉक्स को पूरे क्लास में बिखेर देती है। टीचर कुर्सियां भी उल्टी कर देती है। ताकि क्लास पूरी तरह से बिखरा हुआ लगे। इसके बाद बच्चों को क्लास में बुलाकर सामान जगह पर रखने के लिए कहा जाता है। बच्चे पूरी क्लास में बिखरा सामान सावधानी से उठाते हैं और उसे जगह पर रख देते हैं। आनंद महिंद्रा ने इस वीडियो को शेयर करते हुए पूछा कि क्या भारतीय स्कूल इससे प्रेरणा लेकर अपने बच्चों को ऐसे कार्यों में शामिल करने में रुचि लेंगे।

इस वीडियो को देखकर लोग क्या बोल रहे हैं?

31 सेकंड के इस वीडियो पर लोग काफी कमेंट कर रहे हैं और उनके सवाल पर अलग-अलग तरह की राय जाहिर कर रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि स्वच्छता का महत्व बच्चों को छोटी उम्र से ही सिखाना चाहिए। वहीं, कई लोगों का कहना है कि साफ-सफाई के बारे में बच्चों को घर में ही सिखाया जाना चाहिए, स्कूल में नहीं। इस वीडियो पर एक यूजर ने लिखा- हमें विदेशी स्कूलों से प्रेरणा लेने की जरूरत नहीं है, भारत में पहले से ही बहुत अच्छे स्कूल मौजूद हैं। एक अन्य यूजर ने कमेंट किया है- एक स्कूल में जब बच्चों से कक्षाओं और शौचालयों को साफ करने के लिए कहा गया, तब उनके पेरेंट्स ने विरोध करते हुए स्कूल प्रबंधन से लड़ाई की थी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments