Friday, June 14, 2024
Homeवायरल विडियोDangerous Snakes: ये है दुनिया का सबसे तेजी से वार करने वाला...

Dangerous Snakes: ये है दुनिया का सबसे तेजी से वार करने वाला सांप, पल भर में कर देता है काम तमाम

Dangerous Snakes: क्या आपने कभी सोचा है कि दुनिया के सबसे तेज़ सांप कौन से हैं? आप सही जगह पर हैं! हम दुनिया के सबसे तेज़ चलने वाले, हमला करने वाले और मार गिराने वाले सांपों के बारे में बात करेंगे। शांत और भयंकर, ये तेज़ सांप दुनिया के सबसे तेज़ जानवरों में से हैं। इतनी तेज़ गति के साथ कि मानव आँख उनकी कुछ गतिविधियों का अनुसरण नहीं कर सकती। इनका हमला इतना तेज होता है कि ये शिकार को संभलने तक का मौका नहीं देता है। ये सांप बहुत ही जहरीला होता है। अगर किसी को काट जाए, तो उसकी जान जाना लगभग तय ही मानिए। यह सांप देखने में खूबसूरत है, लेकिन इसे देखते ही आपको इससे दूरी बना लेनी चाहिए। अब इसी सांप का एक वीडियो वायरल हो रहा है।

विषैला पिट वाइपर

आईलैश वाइपर ( बोथ्रीचिस श्लेगेली ) मध्य और दक्षिण अमेरिका में पाया जाने वाला एक विषैला पिट वाइपर है। छोटे और पेड़ों पर रहने वाले सांपों के रंग में बहुत विविधता होती है। आंखों के ऊपर सुपरसीलरी स्केल पर ध्यान दें। आईलैश वाइपर सांप की एक छोटी प्रजाति है , और शायद ही कभी 75 सेंटीमीटर (2.5 फीट) की लंबाई से अधिक लंबा होता है। मादाएं नर से बड़ी होती हैं। इसे “आईलैश वाइपर” नाम इसलिए मिला क्योंकि इसकी आंखों के ऊपर शल्कों का एक छोटा समूह होता है जिससे ऐसा लगता है जैसे सांप की पलकें हों। आईलैश वाइपर कई रंगों में आता है जैसे हरा, पीला, लाल, भूरा या गुलाबी।

आईलैश वाइपर वायरल वीडियो

सोशल मीडिया में पोस्ट किया है, जिसमें आप देख सकते हैं कि कैसे ये सांप हरे रंग के मेंढक का शिकार करता है, इसके काटते ही मेंढक बेदम हो जाता है। इस सांप की पूंछ हुक की तरह काम करती है, जिससे ये सांप पेड़ की डालियों पर लटक सकता है। पोस्ट किए जाने के बाद से अब तक इस वीडियो पर हजारों की संख्या में व्यूज मिल चुके हैं।

आईलैश वाइपर अत्यधिक विषैले होते हैं

रिपोर्ट के अनुसार, आईलैश वाइपर अत्यधिक विषैले होते हैं। वे बहुत तेजी से अटैक करने के लिए जाने जाते हैं। इसका जहर बहुत तेजी के साथ पीड़ित के शरीर में फैलता है। अगर समय पर इलाज नहीं मिला तो उसकी जान भी जा सकती है। इनका जहर हेमोटॉक्सिक होता है, जिसका मतलब है कि शरीर में फैलते ही खून के धक्के जमना शुरू हो जाते हैं, जिससे इंसान की मौत हो जाती है।

पीले समेत कई रंगों में है पाया जाता

आईलैश वाइपर का साइंटिफिक नाम बोथ्रीचिस श्लेगेली (Bothriechis schlegelii) है। ये सांप छोटे और जहरीले होते हैं, जो 2.5 फीट तक लंबे हो सकते हैं। वे लाल, पीले, गुलाबी, हरे या भूरे रंग के हो सकते हैं और कभी-कभी गहरे रंग के धब्बे भी हो सकते हैं। इससे इन्हें वातावरण के साथ घुलने-मिलने और घात लगाकर शिकार करने में मदद मिलती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments