Tuesday, May 28, 2024
Homeनारी विशेषSkin Pigmentation को दूर करेगा मुलेठी फेस पैक ,आप भी करे ट्राई...

Skin Pigmentation को दूर करेगा मुलेठी फेस पैक ,आप भी करे ट्राई…

आपने मुलेठी का इस्तेमाल सर्दी-खांसी में ही सुना होगा। लेकिन क्या आप जानते हैं कि मुलेठी का इस्तेमाल स्किन की परेशानियों को दूर करने के लिए भी किया जाता है? त्वचा की समस्याओं से राहत पाने के लिए महिलाए कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स भी इस्तेमाल करती हैं लेकिन फिर भी समस्या से राहत नहीं मिल पाती। ऐसे में आप मुलेठी का इस्तेमाल त्वचा के लिए कर सकती हैं। खासकर पिगमेंटेशन की समस्या दूर करने के लिए आप मुलेठी से बने फेसपैक का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इस तरह तैयार करें फेस पैक

मुलेठी पाउडर 1 चम्मच,एलोवेरा जेल 1 चम्मच,मुल्तानी मिट्टी पाउडर 1 चम्मच,शहद 1 चम्मच,बेसन 1 चम्मच ।

इस तरह करें इस्तेमाल

सबसे पहले एक कटोरी में मुल्तानी मिट्टी का पाउडर मिलाएं।इसके बाद इसमें एलोवेरा जेल, शहद और बेसन मिला दें।सारी चीजों को अच्छे से मिक्स करके इसकापेस्ट तैयार कर लें।पेस्ट को 30 मिनट के लिए अपनी त्वचा पर लगाएं।आधे घंटे के बाद चेहरा सादे पानी से धो लें।

मुलेठी फेस पैक लगाने के फायदे

आपको बता दें मुलेठी में कई तरह के औषधीय गुण पाए जाते हैं, जो हमारी त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद होते हैं। इससे डॉर्क स्पॉट्स, धब्बे और कई तरह की समस्याओं से राहत मिलती है। इसके अलावा मुलेठी में ग्लिसीरीजीन एसिड पाया जाता है, जो त्वचा की सूजन कम करने में मदद करता है। मुलेठी के पाउडर में मुल्तानी मिट्टी मिलाकर आप त्वचा पर लगा सकते हैं। इससे आपकी त्वचा को पिगमेंटेशन, पिंपल्स और कई तरह की समस्याओं से छुटकारा मिलेगा।

पिंगमेंटेशन होगी दूर

स्किन पर मुलेठी का फेस पैक लगाने से पिगमेंटेशन दूर होगी। इसके साथ ही, स्किन को सूर्य की हानिकारक किरणों से भी छुटकारा मिलेगा। धूल, मिट्टी, प्रदूषण और प्रभावों से बचने के लिए आप इस फेसपैक का इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आपको भी पिगमेंटेशन जैसी कोई समस्या है, तो आप मुलेठी से बना फेस पैक इस्तेमाल कर सकती हैं। पिंगमेंटेशन दूर होने के साथ-साथ आपकी त्वचा में ग्लो भी आएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments