Monday, February 26, 2024
Homeदुनियादो विमानों के बीच टक्कर के बाद लगी भीषण आग, पांच की...

दो विमानों के बीच टक्कर के बाद लगी भीषण आग, पांच की मौत, बाल-बाल बची 367 यात्रियों की जान

Plane Crash: जापान पर नए साल की शुरू होते ही आफतों का पहाड़ टूट पड़ा है। बीतें दिन लगातार 155 भूकंप के झटकों के बाद आज राजधानी टोक्यो स्थित हनेडा हवाई अड्डे पर जापान एयरलाइंस का एक यात्री विमान तटरक्षक दल के विमान से टकराकर जलकर खाक हो गया।जापान टाइम्स के मुताबिक, होक्काइडो के शिन-चिटोस हवाई अड्डे से हनेडा हवाई अड्डे आ रहे JAL 516 विमान के रनवे पर उतरने के दौरान ये हादसा हुआ।

जानकरी के मुताबिक, हादसे के समय विमान में 367 यात्री और चालक दल के 12 सदस्य सवार थे। हालाँकि राहत की बात है सभी को बचा लिया गया। तटरक्षक विमान में सवार 5 लोग मारे गए। जापान एयरलाइंस का एयरबस विमान रनवे पर उतरते समय तटरक्षक विमान से टकरा गया, जिससे इसमें आग लग गई। सोशल मीडिया में रनवे पर दौड़ता विमान आग की लपटों से घिरा नजर आ रहा है। आग बुझाने के लिए दमकलकर्मियों की टीम लगी हुई है। हनेडा के सभी रनवे फिलहाल बंद कर दिए गए हैं। हादसे के समय तटरक्षक विमान में 6 लोग सवार थे, जिसमें से कैप्टन भाग निकला, लेकिन बाकी 5 की मौत हो गई।

जापान के परिवहन और पर्यटन मंत्रालय ने कहा है कि, मामले की तुरंत जांच की जाएगी। तटरक्षक विमान और एक यात्री विमान के बीच टक्कर के बाद जापान एयरलाइंस के यात्री विमान में आग लग गई। इस यात्री विमान में करीब 400 लोग (यात्री और चालक दल के सदस्य) सवार थे। इसके बाद विमान को रोक दिया गया और चालक दल के सदस्यों और पायलटों समेत सभी यात्रियों को विमान से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। कोई जनहानि नहीं हुई। फिलहाल विमान में लगी आग को बुझाने का काम जारी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments