Wednesday, February 21, 2024
Homeवायरल विडियोकौवे ने कहावत को कर दिखाया सच, कंकड़ और जुगाड़ से पिया...

कौवे ने कहावत को कर दिखाया सच, कंकड़ और जुगाड़ से पिया पानी, देखें Viral Video…

Viral Video: आपने बचपन में प्यासे कौए वाली कहानी जरूर सुनी या पढ़ी होगी। जिसमें एक प्यासा कौआ अपनी प्यास बुझाने के लिए एक घड़े के पास पहुंचता है जिसमें पानी काफी कम है और उसकी चोंच पानी तक नहीं पहुंच पाती। पानी पीने के लिए कौआ एक तरकीब निकालता है, जिसके लिए वह अपनी चोंच से छोटे-छोटे पत्थर लेकर घड़े में डालता है जिससे पानी ऊपर आ जाता है और कौआ पानी पीकर चला जाता है। ये कहानी कितनी सच थी और कितनी बनावटी इस बात का कोई पता नहीं चला। लेकिन अब ये कहानी तब हकीकत में तब्दील हो गई, जब सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ। वीडियो में देखा जा सकता है कि कौआ हकीकत में उसी तरह चोंच में पत्थर के टुकड़े लेकर बोतल में डाल रहा है, जिस तरह कहानी में कौए ने घड़े में डाला था।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कौवे को प्यास लगती और वो किसी घर की छत पर उतर जाता है। उसे एक बोतल में पानी दिखाई देता है और बोतल के आस-पास खूब सारे कंकड़ भी नजर आ रहे हैं। फिर क्या था कौवे ने एक-एक करके सारे कंकड़ों को बोतल में डालना शुरू कर दिया। कुछ ही देर में पानी ऊपर आ गया और कौवे की चोंच तक पहुंच गया। देखते ही देखते कौवे ने अपनी प्यास बुझा ली। यह वीडियो लोगों को खूब पसंद आ रहा है। वायरल हो रहे इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर @RaushanRRajput नाम के यूजर ने शेयर किया है। इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन लिखा- बचपन में किताबों में पढ़ा था, आज सच में देख भी रहा हूं।

वायरल वीडियो पर लोगों ने दिया ऐसा रिएक्शन

वायरल वीडियो पर लोग जमकर अपना रिएक्शन दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा है, ‘क्या चालाक कौवा है।’ दूसरे यूजर ने लिखा है, ‘प्रकृति सचमुच अद्भुत है।’ एक और कॉमेंट में लिखा है, ‘कई लोगों से भी कौवा ही चालाक है।’ एक ने लिखा, ‘सही में ये कहानी याद आ गई।’ ‘यकीन नहीं हो रहा।’ वहीं, एक यूजर ने लिखा, ‘बेहद सुंदर वीडियो।’

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments