Monday, June 17, 2024
Homeदुनियापाकिस्तान में बड़ा रेल हादसा, पटरी से उतरी ट्रेन, अब तक 25...

पाकिस्तान में बड़ा रेल हादसा, पटरी से उतरी ट्रेन, अब तक 25 की मौत, कई घायल

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के नबावशाह जिले में आज रविवार दोपहर में बड़ा रेल हादसा हो गया. रावलपिंडी जा रही हजारा एक्सप्रेस की कई बोगियों लाइन से उतर गईं. बताया जा रहा है कि हादसे में अब तक कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई जबकि 163 के करीब लोगों के घायल होने की खबर है। इनमें से 31 की हालत गंभीर बताई गई है। हादसा सहारा रेलवे स्टेशन के नजदीक हुआ। यह स्टेशन शहजादपुर और नवाबशाह के बीच स्थित है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शहजादपुर और नवाबशाह के बीच स्थित सरहरी रेलवे स्टेशन के पास रावलपिंडी के लिए रवाना हुई हजारा एक्सप्रेस की 10 बोगियों के पटरी से उतर जाने से कम से कम 163 लोग घायल हो गए. जबकि हादसे में अब तक कम से कम 25 लोगों की जान चली गई. हादसे में घायलों को नवाबशाह के पीपुल्स मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस हादसे में अधिक लोगों के घायल होने की आशंका है, क्योंकि अधिकारियों का कहना है कि बोगियों के पटरी से उतरने के पीछे का कारणों की जानकारी नहीं मिल सकी है. अधिकारी जांच कर रहे हैं। वहीं, इस ट्रेन दुर्घटना के बाद सिंध के आंतरिक जिलों से आने-जाने वाली ट्रेनों का संचालन निलंबित कर दिया गया है।

Train 1

शहीद बेंजीराबाद के पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) मुहम्मद यूनिस चांडियो ने हादसे को “बड़ा हादसा” करार दिया. उन्होंने कहा, “राहत और बचाव अभियान शुरू करने के लिए रेस्क्यू टीमों की जरूरत है. उनकी टीम और आयुक्त घटनास्थल जा रहे हैं.”

वहीं, सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने हादसे को लेकर दुख जताया है. अपने एक बयान में, उन्होंने नवाबशाह के डिप्टी कमिश्नर (DC) को घायलों को तत्काल चिकित्सा सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments