Sunday, September 8, 2024
Homeखबरेंलिवर कैंसर से बचाव की नई तकनीकों पर देशभर के डाक्‍टर करेंगे...

लिवर कैंसर से बचाव की नई तकनीकों पर देशभर के डाक्‍टर करेंगे चर्चा

भोपाल। जीआई लिवर कैंसर के प्रबंधन में नई तकनीकों और प्रौद्योगिकी पर देशभर के डाक्‍टर भोपाल में एकत्रित होकर चर्चा करेंगे। भोपाल में पहली बार भोपाल इंस्टीट्यूट ऑफ गैस्ट्रोएंटरोलॉजी और गैस्ट्रोकेन मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल 6 और 7 अप्रैल को दो दिवसीय 9वें वार्षिक सम्मेलन का आयोजन करने जा रहा है। आयोजन अध्यक्ष डॉ. संजय कुमार ने बताया कि इस वर्ष सम्मेलन का विषय जीआई लिवर कैंसर है। हालाकि अधिकांश कैंसर की उत्पत्ति को समझना अभी भी मुश्किल है, लेकिन निदान और प्रबंधन में जबरदस्त प्रगति हुई है। हमें दिन-प्रतिदिन के अभ्यास के लिए उपयोगी सरल प्रोटोकॉल लाने के लिए इन पर चर्चा करनी होगी। यह सम्मेलन गैस्ट्रोकेयर फाउंडेशन द्वारा इंडियन सोसाइटी ऑफ गैस्ट्रोएंटरोलॉजी एमपी चैप्टर के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है और होटल मैरियट में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ग्रेटर भोपाल शाखा, एसोसिएशन ऑफ फिजिशियन ऑफ इंडिया भोपाल शाखा और भोपाल सर्जन क्लब द्वारा समर्थित है। डॉ. कुमार ने आगे कहा कि व्याख्यान, बहस, पैनल चर्चा, संगोष्ठी और प्रश्नोत्तरी के अलावा लाइव कार्यशाला में हमने इस सम्मेलन में भाग लेने के लिए राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित विशेषज्ञों को भी आमंत्रित किया है। एमसीआई क्रेडिट, एंडोस्कोपी वीडियो डाइजेस्ट और पोस्टर प्रस्तुतियाँ सम्मेलन के आकर्षण होंगे।

सम्‍मेलन में क्‍या होगा


सम्‍मेलन में बताया जाएगा कि एचबीसी, एचसीवी, एनएएफएलडी, डीएम में एचसीसी की जांच कैसे करें, एचसीसी के लिए नई थेरेपी, एचसीसी के स्टेजिंग और उपचार पर भारतीय सहमति, एचसीसी में इंटरवेंशनल रेडियोलॉजी की भूमिका के साथ सीए कोलन – पैनल चर्चा: आईबीडी निगरानी पर जानकारी दी जाएगी। कार्सिनोमा के लिए – भारत में कितना प्रासंगिक है, क्या हमें भारत में सामान्य आबादी में कोलोनिक कैंसर की निगरानी करनी चाहिए, कोलोनिक पॉलीप्स – किसे हटाना है और कोलोनिक सीए के परिचित क्लस्टरिंग के लिए बीएक्स दृष्टिकोण, नए उपचारों की भूमिका पर जानकारी विषय विशेषज्ञों द्वारा दी जाएगी। इसके लिए अलावा दो दिवसीय सम्‍मेलन में न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर पैनल चर्चा, कीमो और उपचार के अन्य तरीके , गॉल ब्लैडर पर पैनल चर्चा, अग्न्याशय में आकस्मिक सोल – क्या यह कैंसर है? कैंसर फोबिया- यह कितना परेशानी भरा हो सकता है आदि पर जानकारी दी जाएगी।

देशभर से आएंगे डॉक्‍टर


सम्‍मेलन में डॉ. पवन अडाला (हैदराबाद), डॉ. एसी आनंद (भुवनेश्वर), डॉ. प्रशांत भंगुई (गुड़गांव), डॉ. मोहन राम चंदानी (हैदराबाद), डॉ. शरद चंद्रा (झांसी), डॉ. योगेश चावला (चंडीगढ़), डॉ. विनय धीर ( मुंबई), डॉ. प्रमोद कुमार गर्ग (दिल्ली), डॉ. राजेश गुप्ता (हैदराबाद), डॉ. मुकेश कल्ला (जयपुर), डॉ. आशीष कुमार (दिल्ली), डॉ. निलय मेहता (अहमदाबाद), डीआर एस.पी. मिश्रा (प्रयागराज), डॉ. अमर मुकुंद ( दिल्ली), डॉ. सलीम नाइक (दिल्ली), डॉ. गौरव पाटिल (मुंबई), डॉ. एस अनुराधा सेकरन (हैदराबाद), डॉ. मनु टंडन (हैदराबाद), डॉ. मानव वधावन (दिल्ली), डॉ. प्रकाश जकारियास (कोच्चि) से भोपाल आ रहे हैं और कैंसर से संबंधित उपचार और आधुनिक तकनीकों के बारे में जानकारी शेयर

RELATED ARTICLES

Contact Us

Owner Name:

Deepak Birla

Mobile No: 9200444449
Email Id: pradeshlive@gmail.com
Address: Flat No.611, Gharonda Hights, Gopal Nagar, Khajuri Road Bhopal

Most Popular

Recent Comments

Join Whatsapp Group
Join Our Whatsapp Group