Wednesday, November 30, 2022
Homeबिज़नेसBitcoin और Dogecoin में 10% तक गिरावट...

Bitcoin और Dogecoin में 10% तक गिरावट…

पिछले कुछ दिनों से क्रिप्टो मार्केट में गिरावट का दौर जारी है। निवेशकों के बीच असमंजस की स्थिति के कारण अधिकतर बड़ी क्रिप्टोकरेंसी गिरावट के साथ ट्रेड कर रही हैं। क्रिप्टो मार्केट की सबसे बड़ी और चर्चित करेंसी बिटकॉइन में बुधवार को गिरावट देखी गई है। पिछले 24 घंटों में बिटकॉइन में 5 पर्सेंट की गिरावट आई है और अभी यह 16,103 डॉलर पर ट्रेड कर रही है। वहीं क्रिप्टो मार्केट की दूसरी बड़ी करेंसी एथेरियम ब्लॉकचेन की ईथर में भी सोमवार को गिरावट आई है। पिछले 24 घंटे में ईथर 6 पर्सेंट की गिरावट के साथ 1,191 डॉलर पर ट्रेड कर रही है।

कैसा रहा दूसरे क्रिप्टोकरेंसी का कारोबार

अगर हम पिछले 24 घंटों की बात करें तो Dogecoin और Shiba Inu में 10 पर्सेंट की गिरावट आई है। एक ओर जहां डॉगकॉइन बुधवार को 10 पर्सेंट की गिरावट के साथ 0.08 डॉलर पर ट्रेड कर रही है। वहीं शीबा इनु भी 10 पर्सेंट की गिरावट के साथ 0.00008 डॉलर पर ट्रेड कर रही है। वहीं, पिछले 24 घंटों में सोलोना, टीथर, एक्सआरपी, ट्रॉन, लिटकॉइन, यूनिस्वैप, एपीकॉइन, पॉलीगॉन, कार्डानो, स्टेलर, चेनलिंक और पोल्काडॉट भी गिरावट के साथ ट्रेड कर रही हैं।

गिरकर 15,500 डॉलर पर पहुंच सकता है बिटकॉइन

ग्लोबल क्रिप्टो इनवेस्टमेंट प्लेटफॉर्म Mudrex के सीईओ और को-फाउंडर इदुल पटेल कहते हैं कि बाइनैंस की FTX के साथ डील वापस लेने के कारण पिछले कुछ दिनों से क्रिप्टोकरेंसी में गिरावट जारी है। इसके अलावा, अगर बुल्स मार्केट में बिटकॉइन को करेंट लेवल से ऊपर रखने में कामयाब हो पाते हैं तो जल्द ही हम इसे 17,000 डॉलर के आसपास ट्रेड करते हुए देखेंगे। वहीं, इसके उलट बिटकॉइन जल्द ही 15,500 के लेवल पर भी पहुंच सकता है। दूसरी और ईथर भी अपने मंथली सपोर्ट लेवल 1,245 डॉलर से नीचे ट्रेड कर रहा है जो मार्केट में सेलर्स की मजबूती को दिखाता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group