Friday, June 21, 2024
Homeबिज़नेसChatGPT Voice: ओपनएआई ने यूजर्स के लिए नया अपडेट, इंसानों की तरह...

ChatGPT Voice: ओपनएआई ने यूजर्स के लिए नया अपडेट, इंसानों की तरह बात करेगा चैटजीपीटी

ChatGPT Voice:चैटजीपीटी मेकर कंपनी ओपनएआई (OpenAI) पिछले कुछ दिनों से सुर्खियों में बनी हुई है।कंपनी ने सीईओ सैम ऑल्टमैन को उनके पद से हटाकर कंपनी से बाहर निकाल दिया। इसके बाद कंपनी में उथल पुथल मची हुई है। 500 से अधिक कर्मचारियों ने कंपनी को इस्तीफे की धमकी दी है। इस बीच ओपनएआई की तरफ से चैटजीपीटी यूजर्स के लिए एक नया अपडेट जारी किया गया है। कंपनी ने अपने यूजर्स को लुभाने के लिए चैटजीपीटी वॉइस (ChatGPT Voice) की सुविधा फ्री में पेश करने का एलान किया है।

OpenAI ने जारी किया नया पोस्ट

ओपनएआई ने एक्स हैंडल पर एक लेटेस्ट पोस्ट के साथ यह जानकारी दी है। कंपनी ने लिखा है कि वॉइस के साथ चैटजीपीटी (ChatGPT with voice) का इस्तेमाल अब पूरी तरह से फ्री है। यह सुविधा सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध है। वॉइस के साथ चैटजीपीटी का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को फोन में ऐप डाउनलोड करने की जरूरत होगी। ऐप ओपन करने पर हेडफोन आइकन पर टैप करने के साथ ही कनवर्सेशन को शुरू किया जा सकता है। एक्स हैंडल पर शेयर किया गया यह पोस्ट चैटजीपीटी वॉइस (ChatGPT with voice) को लेकर एक सैंपल वीडियो है। चैटजीपीटी से वॉइस चैट के साथ सवाल पूछा गया है। इस सवाल का जवाब चैटजीपीटी किसी इंसान की ही आवाज में देता नजर आया है।

सर्विस का फायदा एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स उठा सकते हैं

मालूम हो कि चैटजीपीटी वॉइस की सुविधा कंपनी की ओर से सितंबर के आखिर से ही पेश की जा रही है। इस सर्विस के साथ यूजर का एआई एक्सपीरियंस बेहतर बनता है। हालांकि, यह सुविधा पहले कंपनी की ओर से फ्री नहीं थी। चैटजीपीटी वॉइस के लिए यूजर्स को पे करने की जरूरत पड़ती थी। नए एलान के बाद कंपनी की इस सर्विस का फायदा एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स चैटजीपीटी ऐप के जरिए उठा सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments