Wednesday, March 22, 2023
Homeबिज़नेसडाबर इंडिया ने खरीदा 'बादशाह मसाला'.....

डाबर इंडिया ने खरीदा ‘बादशाह मसाला’…..

देश की जानी-मानी कंपनी डाबर इंडिया अब मसालों के कारोबार में उतरने के लिए कमर कर कस चुकी है। कंपनी ने मसालों के ब्रांड बादशाह मसाला में 51 फीसदी की हिस्सेदारी खरीद ली है। इस डील के बाद अब बादशाह मसाला पर डाबर इंडिया का मालिकाना हक हो गया है। बता दें कि डाबर इंडिया के मुनाफे में सितंबर तिमाही के दौरान गिरावट आई है। सितंबर तिमाही के रिजल्ट जारी करने के साथ ही कंपनी ने बादशाह मसाला में हिस्सेदारी खरीदने का भी एलान किया है।

डाबर ने 51 फीसदी हिस्सेदारी 587.52 करोड़ रुपये में खरीदी

डाबर इंडिया ने बादशाह मसाला में 51 फीसदी हिस्सेदारी 587.52 करोड़ रुपये में हासिल करने की घोषणा की है। दोनों कंपनियों की ओर से जारी एक संयुक्त बयान में कहा गया है कि डाबर ने बादशाह मसाला प्राइवेट लिमिटेड की 51 फीसदी हिस्सेदारी हासिल करने के लिए पक्के एग्रीमेंट साइन कर लिए हैं। इस डील के बाद बादशाह मसाला पर अब डाबर इंडिया का मालिकाना हक हो जाएगा। बयान के अनुसार, बदशाह मसाला फिलहाल पिसे हुए मसालों, मिक्स मसालों और खाद्य प्रोडक्ट्स बनाकर बेचती और निर्यात करती है।

डाबर का फूड बिजनेस को 500 करोड़ रुपये तक बढ़ाने का प्लान

डाबर इंडिया ने शेयर बाजार को बताया है कि यह अधिग्रहण फूड सेक्टर की नई कैटेगरीज में प्रवेश करने के कंपनी के इरादों के अनुरूप है। इस डील के लिए बादशाह मसाला की वैल्यू 1152 करोड़ रुपये थी। कंपनी ने कहा कि बाकी 49 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण पांच वर्षों के बाद किया जाएगा। कंपनी के अनुसार डाबर इंडिया तीन वर्षों में अपने फूड बिजनेस को 500 करोड़ रुपये तक बढ़ाने का इरादा रखती है। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group