Thursday, December 1, 2022
Homeधर्मWeekly Horoscope : सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा 7 से...

Weekly Horoscope : सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा 7 से 13 Nov 2022, किसको मिलेगा भाग्य का साथ, उपाय..

Weekly Horoscope 7-13 November 2022 (साप्ताहिक राशिफल 7-13 नवंबर 2022) : कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि के साथ नवंबर माह के दूसरे सप्ताह की शुरुआत हो रही है। इस सप्ताह शुक्र, मंगल और बुध ग्रह राशि परिवर्तन कर रहे हैं। ऐसे में कई राशियों के लिए ग्रहों का गोचर लाभकारी साबित होगा, तो कई लोगों को इस सप्ताह कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जानिए आपका नवंबर का दूसरा सप्ताह कैसा होगा।

मेष राशि (Aries)

मेष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह पूर्वार्द्ध में अत्यंत ही अनुकूल एवं उन्नतिकारक रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में आपको करिअर-कारोबार से जुड़ी कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी, जिससे घर-परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा। इस दौरान आपको सौभाग्य का पूरा साथ मिलेगा। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे लोगों को मनचाही सफलता प्राप्त हो सकती है। कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामलों में फैसला आपके हक में आ सकता है। राजनीति से जुड़े लोगों को उच्च पद की प्राप्ति संभव है। इस दौरान किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से आपके कार्यों में आ रही बड़ी अड़चन दूर होगी। सप्ताह का उत्तरार्ध मिलाजुला रहने वाला है। इस दौरान व्यवसाय से जुड़े लोगों को धन के लेन-देन में खूब सावधानी बरतने की जरूरत रहेगी। इस दौरान आपको अपनी सेहत और संबंध पर भी ध्यान देना होगा। नौकरीपेशा लोगों को कार्य क्षेत्र में अपने विरोधियों से सतर्क रहना होगा। इस दोरान दूसरों पर आंख मूंदकर भरोसा करने से बचें। प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल साबित होगा। लव पार्टनर के साथ प्रेम और सामंजस्य बढ़ेगा। दांपत्य जीवन भी सुखमय बना रहेगा। सेहत संबंधी परेशानियों से बचने के लिए खान-पान एवं अपनी दिनचर्या का विशेष ध्याान रखें।  
उपाय: प्रतिदिन देवी दुर्गा की लाल पुष्प चढ़ाकर साधना और चालीसा का पाठ करें।  

वृष राशि (Taurus)

वृष राशि के जातकों के लिए भी यह सप्ताह बेहद शुभ रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में करिअर-कारोबार के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। यात्रा सुखद एवं लाभप्रद साबित होगी। इस दौरान आपके प्रभावी लोगों के साथ संबंध बनेंगे, जिनके साथ भविष्य में लाभप्रद योजनाओं से जुड़ने का अवसर मिलेगा। इस दौरान आपकी करियर को लेकर अप्रोच सकारात्मक रहेगी। आप अपने परिश्रम और प्रयास से सभी कार्यों को बखूबी अंजाम देंगे। जिससे खुश होकर आपके सीनियर आपके काम की तारीफ करें। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को अपने गुरुजनों का पूरा सहयोग मिलेगा। इस सप्ताह अविवाहित लोगों का विवाह तय हो सकता है। सप्ताह के उत्तरार्ध में किसी प्रिय सदस्य के आगमन से घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा। यदि आप लंबे समय से भूमि-भवन या वाहन खरीदने की सोच रहे थे तो इस सप्ताह आपकी यह इच्छा पूरी हो सकती है। इस सप्ताह घरेलू महिलाओं का अधिकांश समय धार्मिक कार्यों में बीतेगा। यदि आप किसी के सामने अपने प्रेम का इजहार करने की सोच रहे थे, तो ऐसा करने पर इस सप्ताह आपकी बात बन सकती है। वहीं पहले से चले आ रहे प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। जीवनसाथी के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे।
उपाय: स्फटिक से बने शिवलिंग पर सफेद चंदन चढ़ाकर शिव चालीसा का पाठ करें।

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह अपनी सेहत और संबंध दोनों का खूब ख्याल रखने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह आपको किसी के साथ बातचीत करते समय अपनी वाणी और क्रोध पर पूरा नियंत्रण रखना होगा। ध्यान रहे कि आपकी बात से ही बात बनेगी और आपकी बात से ही बात बनेगी। सप्ताह की शुरुआत में घरेलू विवाद के चलते किसी प्रियजन के साथ अनबन होने की आशंका है। घर-परिवार से जुड़ा कोई बड़ा फैसला लेते समय स्वजनों का सहयोग न मिल पाने से मन थोड़ा खिन्न रहेगा। परीक्षा-परीक्षा की तैयारी में जुटे छात्रों का मन पढ़ाई से उचट सकता है। नौकरीपेशा लोगों पर कार्यक्षेत्र में कामकाज का अतिरिक्त बोझ आ सकता है। पूर्वार्द्ध के मुकाबले सप्ताह का उत्तरार्ध कुछ सुकून लिए रहेगा। इस दौरान आपको अपने इष्ट-मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा, जिनकी मदद से आप अपने अटके हुए काम को आगे बढ़ाने में सफल होंगे। इस दौरान व्यापार से जुड़े लोगों को कारोबार में अपेक्षा से कम ही सही लेकिन लाभ होगा। इस सप्ताह आपके प्रेम संबंध में कुछेक अड़चनें आ सकती हैं। लव पार्टनर से मुलाकात न हो पाने पर मन बेचैन रहेगा। अपने दांपत्य जीवन को सुखमय बनाए रखने के लिए अपने रिश्ते के प्रति ईमानदार रहें और विवाहेत्तर संबंध से बचें। सप्ताह के उत्तरार्ध में मौसमी या फिर कोई पुरानी बीमारी उभरने से शारीरिक कष्ट की आशंका है।

उपाय: प्रतिदिन हनुमत उपासना और सुंदरकांड का पाठ करें।

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह शुभता और सौभाग्य को लिए है। सप्ताह की शुरुआत में आपके सभी सोचे हुए कार्य समय पर पूरे होंगे। जिसके चलते आपके भीतर एक अलग ही उत्साह और आत्मविश्वास रहेगा, लेकिन आपका यही आत्मविश्वास अभिमान में न बदलने पाए इसका आपको खूब ख्याल रखना होगा, अन्यथा आपके प्रिय लोग आपसे उचित दूरी बना सकते हैं। व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए भी सप्ताह की शुरुआत शुभ एवं लाभप्रद साबित होगी। इस दौरान आपको कारोबार में मनचाहा लाभ होगा। इस सप्ताह आप अपने कारोबार को आगे बढ़ाने की दिशा में काम करेंगे। खास बात यह कि इसमें आपको अपने मित्रों और परिजनों दोनों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। इस दौरान आप आप ऐसी जगह आर्थिक निवेश कर सकते हैं, जिसके आपको भविष्य में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। सप्ताह के उत्तरार्ध में पैतृक संपत्ति से संबंधित विवाद सुलझ सकते हैं। विदेश में करिअर या पढ़ाई की राह में आ रही परेशानियां दूर होंगी। इस सप्ताह कर्क राशि के जातकों की किसी के साथ हुई दोस्ती प्रेम संबंध में बदल सकती हैा वहीं पहले से चले आ रहे प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। छोटी-मोटी दिक्कतों को यदि छोड़ दिया जाए तो सेहत सामान्य रहेगी। 

उपाय: प्रतिदिन शिवलिंग पर गाय का कच्चा दूध और गंगाजल चढ़ाकर रुद्राक्ष की माजा से ‘ॐ नम: शिवाय’ मंत्र का कम से कम एक माला जप जरूर करें।

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि के जातकों के इस सप्ताह सोचे हुए सारे कार्य समय पर पूरे होंगे। सप्ताह की शुरुआत में सुख-सुविधा से जुड़ी चीज पर आप बड़ी धन राशि खर्च कर सकते हैं। भूमि-भवन या वाहन के क्रय-विक्रय की कामना पूरी हो सकती है। इस दौरान कार्यक्षेत्र में आप अपना बेहतर प्रदर्शन करेंगे। आपके कामकाज में उन्नति और प्रगति की संभावनाएं पूरे सप्ताह बरकरार रहेगी। यह समय व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए भी अनुकूल रहने वाला है। इस सप्ताह बाजार में फंसा धन अप्रत्याशित रूप से निकल आने पर आप राहत की सांस लेंगे। यदि आप बीते कुछ समय से किसी योजना अथवा कार्य को लेकर खुद को दुविधा में पा रहे थे तो इस सप्ताह आप उचित फैसला लेकर उससे बाहर निकलने में कामयाब हो जाएंगे। जो लोग रोजी-रोजगार की तलाश में भटक रहे थे, उन्हें सप्ताह के उत्तरार्ध में कोई अच्छा अवसर प्राप्त हो सकता है। मनचाहे स्थान पर तबादले की कामना पूरी हो सकती है। प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए बेहद शुभ रहने वाला है। सभी अड़चनें दूर होंगी और प्रेम संबंध विवाह में तब्दील हो सकता है। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। परिवार के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे।

उपाय: प्रतिदिन भगवान श्री विष्णु की पूजा में पीले फूल चढ़ाकर विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

कन्या राशि (Virgo)

इस सप्ताह कन्या राशि के जातकों की घर और बाहर दोनों जगह काफी व्यस्तता रहेगी। नौकरीपेशा लोगों पर कामकाज का अतिरिक्त बोझ आ सकता है। इस दौरान सीनियर और जूनियर दोनों से अपेक्षित सहयोग न मिल पाने के कारण मन थोड़ा खिन्न रहेगा। हालांकि यह स्थिति ज्यादा समय तक नहीं रहेगी और आप अपने कौशल से सभी कार्य को निबटाने में कामयाब हो जाएंगे। सप्ताह की शुरुआत में आपको निजी कार्यों अथवा कारोबार के सिलसिले में अचानक से लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। यात्रा लाभप्रद लेकिन थकान भरी रहने वालाी है। यात्रा के दौरान आपको अपने समान और खान-पान का विशेष ध्यान रखना होगा अन्यथा आपको आर्थिक और शारीरिक परेशानियां झेलनी पड़ सकती है। सप्तााह के उत्तरार्ध में घर के किसी बड़े-बुजुर्ग की मदद से परिवार के किसी सदस्य के साथ चली आ रही गलतफहमी दूर होगी। जो लोग लंबे समय से अपनी नौकरी में बदलाव की सोच रहे थे, उन्हें अच्छे अवसर की प्राप्ति हो सकती है। इस सप्ताह प्रेम संबंध में सोच-समझकर कदम आगे बढ़ाएं, अन्यथा आपको सामाजिक बदनामी झेलनी पड़ सकती है। दांपत्य जीवन को सुखमय बनाए रखने के लिए जीवनसाथी की भावनाओं की अनदेखी न करें।

उपाय: प्रतिदिन भगवान श्री गणेश जी को दूर्वा चढ़ाकर गणेश चालीसा का पाठ करें।

तुला राशि (Libra)

तुला राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बेहद अनुकूल रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में ही भूमि-भवन से जुड़े विवाद के सुलझ जाने या फिर पैतृक संपत्ति की प्राप्ति में आ रही बाधा के दूर होने से आप राहत की सांस लेंगे। इस दौरान आप अपने कार्यक्षेत्र में अपना बेस्ट देने में कामयाब रहेंगे। खास बात यह कि इस दौरान आपको अपने सीनियर और जूनियर का पूरा सहयोग मिलेगा। जो लोग लंबे समय से रोजी-रोजगार के लिए भटक रहे थे, उन्हें मनचाहा अवसर प्राप्त होगा। व्यवसाय से जुड़े लोगों के धन संबंधी मामले भी हल होंगे लेकिन उन्हें पैसों का लेन-देन करते समय विशेष सावधानी बरतनी होगी। सप्ताह के उत्तरार्ध में आय के साधनों में वृद्धि होगी। यदि आपका किसी सरकारी योजना में धन अटका है तो उसकी प्राप्ति में आ रही अड़चनें दूर होंगी। इस दौरान परिवार से जुड़े किसी बड़े फैसले को लेते समय बंधु-बांधवों को पूरा सहयोग मिलेगा। संतान से जुड़ी कोई उपलब्धि आपके मान-सम्मान को बढ़ाएगी। प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे। परिजन आपके प्रेम संबंध को स्वीकार करते हुए विवाह के लिए हरी झंडी दिखा सकते हैं। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। सेहत सामान्य रहेगी।

उपाय: प्रतिदिन श्री यंत्र की लाल पुष्प चढ़ाकर पूजा एवं श्री सूक्त का पाठ करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio )

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह गुडलक लिए हुए है। इस सप्ताह आप खुद को शारिरिक रूप से काफी ऊर्जावान और मानसिक चुस्त-दुरुस्त पाएंगे। सप्ताह की शुरुआत में सोचे हुए कार्य समय पर पूरे होंगे, जिसके चलते आपके भीतर गजब का आत्मविश्वास बना रहेगा। करियर और कारोबार में आशा के अनुरूप प्रगति देखने को मिलेगी। इष्ट-मित्रों की मदद से अटके पड़े काम में गति आएगी। किसी योजना या फिर बाजार में फंसा धन अप्रत्याशित रूप से निकल आएगा। सप्ताह के मध्य में आपको अपने कार्यक्षेत्र में अपने सीनियर और जूनियर दोनों को मिलाकर चलने की जरूरत रहेगी। इस दौरान किसी कार्य को जल्दबाजी में करने से बचें। सप्ताह का उत्तरार्ध राजनीति से जुड़े लोगों के लिए अत्यंत ही शुभ साबित होगा। इस दौरान उन्हें बड़ा पद या फिर अहम जिम्मेदारी मिल सकती है। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। किसी बड़े पारिवारिक मसले को सुलझा लेने पर परिजन आपकी तारीफ करेंगे। यह समय मार्केटिंग और कमीशन पर काम करने वालों के लिए भी बेहद शुभ रहने वाला है। प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे और दांपतय जीवन सुखमय बना रहेगा।

उपाय: प्रतिदिन श्री हनुमान जी की विधि-विधान से पूजा एवं हनुमान चालीसा का सात बार पाठ करें।


धनु
राशि (Sagittarius)

धनु राशि के जातकों के लिए सप्ताह का पूर्वार्ध कुछ व्यस्तता लिए रहने वाला है। इस दौरान आपको पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाने के लिए जरा ज्यादा ही भाग-दौड़ करनी पड़ सकती है। भूमि-भवन या फिर किसी अन्य विवाद के सिलसिले में कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। यदि आप व्यवसाय से जुड़े हैं तो आपको इस सप्ताह धन से संबंधी मामलों में किसी भी प्रकार का जोखिम लेने से बचना होगा, अन्यथा आपको आर्थिक नुकसान झेलना पड़ सकता है। यदि आप पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं तो चीजों को क्लीयर करके आगे बढ़ना बेहतर रहेगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में आपको करिअर-कारोबार के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। यात्रा के दौरान अपनी सेहत और सामान दोनों का पूरा ख्याल रखें। इस दौरान नौकरीपेशा लोगों को अपने सीनियर और जूनियर दोनों के साथ बेहतर तालमेल बनाकर चलने की जरूरत रहेगी। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को सफलता के लिए अधिक परिश्रम करना होगा। प्रेम संबंंध को बेहतर बनाने के लिए अपने लव पार्टनर की भावनाओं और मजबूरियों की अनदेखी न करें। जीवनसाथी की सेहत को लेकर मन थोड़ा चिंतित रह सकता है।

उपाय: प्रतिदिन श्री लक्ष्मीनारायण भगवान की पूजा एवं नारायण कवच का पाठ करें।

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बीते सप्ताह के मुकाबले अधिक शुभता और सौभाग्य को लिए हुए है। सप्ताह की शुरुआत में आपकी सोची कोई बड़ी कामना पूरी होगी, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। इस दौरान नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। जो लोग लंबे समय से रोजी-रोजगार की तलाश में भटक रहे थे, उन्हें मनचाहा अवसर प्राप्त हो सकता है। पारिवारिक दृष्टि से भी यह समय आपके लिए अनुकूल रहेगा। घर-परिवार से जुड़े निर्णय को लेते समय आपको परिजनों का पूरा सहयोग मिलेगा। इस सप्ताह युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती करते हुए बीतेगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में घर की साज-सज्जा में बड़ी धनराशि खर्च कर सकते हैं। सुख-सुविधा से जुड़े किसी सामान को खरीदने का ख्वाब पूरा होगा। किसी प्रिय व्यक्ति के घर में आगमन से खुशियों का माहौल बना रहेगा। इस दौरान अचानक से पिकनिक-पार्टी या फिर किसी पर्यटन स्थल पर घूमने-फिरने का प्रोग्राम बन सकता है। इस सप्ताह विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण बढ़ेगा। मित्रता प्रेम संबंध में बदल सकती हैै। वहीं पहले से चले आ रहे प्रेम संबंध मजबूत होंगे। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा।

उपाय: प्रतिदिन श्री हनुमान जी की पूजा एवं बजरंग बाण का पाठ करें। शनिवार के दिन पीपल के नीचे सरसों के तेल का दीया जलाएं।

कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अनुकूल साबित होगा। सप्ताह की शुरुआत में सोचे हुए काम इष्ट-मित्रों की मदद से समय पर पूरे होंगे। किसी भी बड़े निर्णय को लेते समय पिता का विशेष सहयोग और समर्थन प्राप्त होगा। करिअर-कारोबार के लिए प्रयास सफल होंगे। यह समय परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों के लिए शुभ एवं मनचाहा फल प्रदान करने वाला साबित होगा। सप्ताह के मध्य में आपका अधिकांश समय सामाजिक-धार्मिक गतिविधियों में बीतेगा। इस दौरान अचानक से किसी तीर्थ स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। यात्रा सुखद एवं आध्यात्मिक अनुभूति देने वाली होगी। सप्ताह के उत्तरार्ध का समय कामकाजी महिलााओं के लिए थोड़ा मुश्किल भरा रह सकता है। इस दौरान उन्हें अपने घर और कार्यक्षेत्र के बीच तालमेल बनाने में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं। सप्ताह के अंत में लंबे समय किसी प्रिय व्यक्ति से मुलाकात होने पर पुरानी यादें ताजा होंगी। प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल है। लव पार्टनर के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के कई अवसर मिलेंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा।

उपाय: प्रतिदिन हनुमान जी की विधि-विधान से उपासना और सुंदरकांड का पाठ करें।

मीन राशि (Pisces )

इस सप्ताह मीन राशि के जातकोंं द्वारा किए गए प्रयास और परिश्रम का पूरा फल प्राप्त होगा। सप्ताह की शुरुआत से ही आपको सौभाग्य का पूरा साथ मिलेगा। यदि कोर्ट-कचहरी में कोई मुकदमा चल रहा है तो फैसला आपके पक्ष में आ सकता है अथवा विरोधी कोर्ट के बाहर ही आपसे समझौते का प्रयास कर सकते हैं। नए क्षेत्रों में आजीविका के विस्तार की योजनाएं बनेंगी। कारोबार में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में आप पर सीनियर और जूनियर दोनों मेहरबान रहेंगे, जिससे आपके सभी कार्य समय पर आसानी से पूरे होंगे। नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। व्यवसाय में पूर्व में किए गए धन निवेश का लाभ प्राप्त होगा। यह समय परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों के लिए अत्यंत ही शुभ साबित होगा। सप्ताह के अंत तक उन्हें कोई बड़ी खुशखबरी प्राप्त हो सकती है। इस दौरान आप परिजन या फिर इष्ट-मित्रों के साथ किसी पर्यटन स्थल पर घूमने-फिरने का प्रोग्राम बन सकता है। यदि आप किसी के सामने अपने प्रेम का इजहार करने की सोच रहे थे तो इस सप्ताह ऐसा करने पर आपकी बात न सकती है। वहीं पहले से चले आ रहे प्रेम संबंध मजबूत होंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा और जीवनसाथी के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे।
उपाय: प्रतिदिन भगवान श्री विष्णु की पूजा पीले पुष्प और प्रसाद में तुलसी दल चढ़कार करें एवं विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

साप्ताहिक राशिफल के द्वारा जातक यह जान सकता है कि उसका यह सप्ताह शुभ है या नहीं? इसके द्वारा हमें यह भी पता चलता है कि आने वाले समय में हमारा भाग्य कैसा रहेगा।

साप्ताहिक राशिफल या साप्ताहिक भविष्यफल हमें पूरे हफ्ते में आने वाली सारी परेशानियों, यात्रा, सम्पत्ति, परिवार, स्वास्थ सम्बन्धी समस्याओं, हानि, लाभ आदि जैसी चीज़ों से जुड़ी जानकारी प्रदान करता है। लोग सप्ताह के शुरुआत में ही अपना साप्ताहिक राशिफल पढ़कर खुद को आने वाली हर परिस्थिति के लिए मानसिक तौर पर तैयार कर लेते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group