Sunday, July 14, 2024
Homeधर्मकर्ज से मिलेगी मुक्ति, 21 दिन तक करें ये उपाय

कर्ज से मिलेगी मुक्ति, 21 दिन तक करें ये उपाय

Remedies For Money: कर्ज ऐसी चीज है जिससे जितनी दूरी बनाओं वह उतने ही करीब आ जाता है और यही कारण है कि भले ही हजार रूपए का ही सही लेकिन आज हर किसी पर कोई ना कोई कर्ज तो है ही। लेकिन कर्ज भी तभी तक सही है जब तक वह सिर का दर्द ना बन जाएं। क्योंकि अत्याधिक कोई भी चीज हो परेशानी तो देती ही है और कर्ज अगर बढ़ जाए तो उससे बुरा तो क्या ही होगा। क्योंकि अगर एक बार किसी पर कर्ज का बोझ आ जाए तो वह उतारे से भी नहीं उतरता। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप कर्ज से मुक्ति पाना चाहते हैं या फिर धनवान बनना चाहते हैं तो उसके लिए ये सरल उपाय जरूर अपनाएं।

आय में वृद्धि होने के बाद भी कई बार खर्चों में वृद्धि होती है और कर्ज से छुटकारा पाने में काफी मुश्किलें झेलनी पड़ती हैं। कई बार तो ऐसी स्थितियां बन जाती हैं कि कर्ज बढ़ता ही रहता है और रुकने का नाम नहीं लेता। इसलिए अपनी आर्थिक स्थितियों को सुधारने के लिए और कर्ज से छुटकारा पाने के लिए इन ज्योतिषीय उपायों को अपना सकते हैं-

कर्ज मुक्ति के लिए करें ये उपाय

  • बहुत मेहनत के बाद भी यदि आपको कर्ज से मुक्ति नहीं मिल रही तो पान का पत्ता लें और उस पर फिटकरी रखें व सिंदूर लगाएं। इसके बाद इस पत्ते को बुधवार के दिन सुबह-सुबह पीपल के पेड़ की जड़ में दबा दें। यह उपाय लगातार तीन बुधवार तक करें और जल्द ही आपको बदलाव नजर आएगा।
  • गुरुवार के दिन पीले वस्त्र धारण करें और पानी में एक चुटकी हल्दी मिलाकर नहाएं। इस दिन भगवान विष्णुकी विधिवत पूजा करने से आर्थिक स्थितियां सुधर सकती हैं।
  • वस्तु अनुसार, सुबह उठने के बाद सबसे पहले दाहिना पैर जमीन पर रखना शुभ माना जाता है।
  • गुरुवार के दिन दाल चीनी को श्री हरि विष्णु और माता लक्ष्मी के चरणों में अर्पित करने के बाद अपनी तिजोरी या पर्स में रख लें।
  • नीलेरंग की बॉटल में पानी भरकर मनी प्लांट लगाएं। इसे घर की उत्तर दिशा में रखें।
  • शुक्रवार के दिन ब्रह्म मुहूर्त में उठ जाएं और श्री लक्ष्मी सूक्तम का पाठ करें।
  • फिटकरी का एक छोटा सा टुकड़ा लाएं और उसे अपने घर की तिजोरी में रख दें। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह उपाय आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएगा।
  • ऐसा करने से आपके घर और दुकान में नकारात्मकता नहीं आएगी और हर कार्य में भाग्य साथ देगा।
  • Disclaimer: यहां सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. pradeshlive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments