Friday, February 3, 2023
Homeमनोरंजनदेश ही नहीं विदेश में भी Dalip Tahil दिखा चुके हैं अपने...

देश ही नहीं विदेश में भी Dalip Tahil दिखा चुके हैं अपने अभिनय का जलवा

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता दलिप ताहिल हर साल 30 अक्तूबर को अपना जन्मदिन मनाते हैं। उनकी गितनी ऐसे कलाकारों में होती है जो हर किरदार में अपने एक्टिंग से जान भर देते हैं।अब तक के अपने करियर में वह कई फिल्मों में नेगेटिव रोल में नजर आ चुके हैं।

दलिप की कर्मभूमि बेशक मुंबई है लेकिन उनका जन्म उत्तर प्रदेश के आगरा में साल 1952 में हुआ था। शुरुआत शिक्षा हासिल करने के बाद उन्होंने ग्रैजुएशन के लिए अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में दाखिला ले लिया था। दलिप को एक्टिंग का शौक बचपन से ही था। स्कूल के दिनों से लेकर कॉलेज की पढ़ाई तक उन्होंने लगातार अपने कला का प्रदर्शन किया। बचपन के शौक को उन्होंने बाद में फुल टाइम करियर के रूप में भी चुना।

बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक श्याम बेनेगल की फिल्म से उन्होंने हिंदी फिल्मों में कदम रखा। इस फिल्म का नाम अंकुर था। फिल्म में उनके काम की काफी तारीफ हुई। इसके बाद उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा। रमेश सिप्पी की मशहूर फिल्म 'शान' में भी वह नजर आए। अपने एक्टिंग करियर में दलीप अब तक 100 से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। कयामत से कयामत तक, बाजीगर, इश्क और कहो न प्यार है कि वजह उन्होंने लोगों के मन में अमिट छाप छोड़ी है। फिल्मों के अलवा वह छोटे पर्दे पर भी एक्टिंग का जलवा दिखा चुके हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group