Saturday, May 18, 2024
Homeमनोरंजनइस Women Actor की कहानी दहला देगी, भीख मांगते हुए शरीर में...

इस Women Actor की कहानी दहला देगी, भीख मांगते हुए शरीर में पड़ गए थे कीड़े, ऐसे हुई मौत… !

Nisha Noor Tragic Life: निशा की लाइफ काफी उतार चढ़ाव भरी रही. उन्होंने कास्टिंग काउच भी खूब झेला और जब खाने के लाले पड़ गए और उन्हें को रास्ता नहीं सूझा तो वो देह व्यापार की ओर चल पड़ीं. 

Nisha Noor Life Facts: फिल्मी दुनिया की चकाचौंध अपनी ओर खींचती तो बहुत है लेकिन इसके पीछे का काला सच बहुत कम सामने आता है. मनोरंजन की दुनिया में कई लोग किस्मत आजमाने के लिए कई लोग आते हैं. कुछ को कामयाबी हाथ लगती है तो कुछ नाकामयाबी ही खत्म कर देती है. तमिल एक्ट्रेस निशा नूर (Nisha Noor) की कहानी भी कुछ ऐसी ही है. निशा ने साउथ की कई फिल्मों में काम किया. ज्यादातर साइड रोल में दिखीं. उन्हें कभी लीड रोल हाथ नहीं लगे लेकिन उनकी खूबसूरती के चर्चे हर तरफ थे. उन्होंने 1980 में फिल्म मंगला नायागी से तमिल फिल्मों में डेब्यू किया. इसके 15 साल बाद तक निशा ने करीब 17 फिल्में कीं जिनमें 12 तमिल और 5 मलयालम थीं. उन्होंने रजनीकांत से लेकार कमल हासन तक की फिल्मों में काम किया था.

Screen Shot 1945 06 17 at 1.18.17 PM

इस दौरान निशा की लाइफ काफी उतार चढ़ाव भरी रही. उन्होंने कास्टिंग काउच भी खूब झेला और जब खाने के लाले पड़ गए और उन्हें को रास्ता नहीं सूझा तो वो देह व्यापार की ओर चल पड़ीं. फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें काम मिलना बंद हो गया और निशा के पास पेट पालने का केवल एक ही रास्ता बचा जो कि देह व्यापार का था. निशा ने अपनी मर्जी के खिलाफ जाकर कुछ समय तक ये काम किया लेकिन एक समय ऐसा आया जब नौबत भीख मांगने तक कि आ गई. वो एक दरगाह के बाहर भीख मांगकर अपना गुजारा करती थीं.

साल 2007, शहर नागूर, तमिलनाड़ु में एक बार दरगाह के बाहर निशा के सौतेले भाई ने उन्हें देखा. पहले तो वो उन्हें पहचान नहीं पाया लेकिन जब पास जाकर देखा तो निशा के शरीर पर कीड़े रेंग रहे थे. उन्हें तुरंत एक एनजीओ ने अस्पताल में भर्ती करवाया तो पता चला कि निशा को एड्स है. निशा का भाई उन्हें अस्पताल में उसी हालत में छोड़कर भाग गया. कुछ दिनों बाद एड्स सेंटर से निशा की मौत की खबर आई लेकिन उनके घरवाले उनका अंतिम संस्कार तक करने नहीं आये और फिर एनजीओ ने ही उनका क्रियाक्रम किया.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments