Wednesday, February 21, 2024
Homeलाइफस्टाइलGovernment jobs: इंडियन आर्मी बिना परीक्षा ऑफिसर बनने का बेहतरीन मौका, फॉर्म...

Government jobs: इंडियन आर्मी बिना परीक्षा ऑफिसर बनने का बेहतरीन मौका, फॉर्म भरने के लिए जानें जरूरी बातें

Government jobs: भारतीय सेना में ऑफिसर की नौकरी (Sarkari Naukri) की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के एक अच्छा मौका है। इसके लिए भारतीय सेना ने शॉर्ट सर्विस कमीशन (SSC) ऑफिसर/आर्मी डेंटल कोर के पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है। जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे Indian Army की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 18 नवंबर से शुरू हो गई थी। आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार इसके लिए उम्मीदवार 17 दिसंबर तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। भारतीय सेना भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन भी जारी किया गया था। इस भर्ती के जरिए कुल 28 पदों पर बहाली की जाएगी। अगर आप भी भारतीय सेना में अधिकारी बनने की ख्वाहिश रखते हैं, तो नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से अवश्य पढ़ें।

पदों का विवरण

भारतीय सेना द्वारा SSC Officer के लिए कुल 28 रिक्तियों की घोषणा की गई थी। इसके बारे में नीचे विस्तार से दिया गया है।
आर्मी डेंटल कोर- 28 पद।

फॉर्म भरने के लिए जरूरी बातें

केवल वे उम्मीदवार (बीडीएस/एमडीएस) जो स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के तत्वावधान में राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (एनबीई), नई दिल्ली द्वारा आयोजित नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET)- 2023 में उपस्थित हुए हैं। उम्मीदवारों को आवेदन के साथ NEET (MDS)-2023 की मार्कशीट/स्कोर कार्ड की एक प्रति जमा करनी होगी।

कौन कर सकता आवेदन

उम्मीदवारों को डेंटल काउंसिल ऑफ इंडिया (डीसीआई) द्वारा मान्यता प्राप्त कॉलेज/विश्वविद्यालय से बीडीएस (अंतिम वर्ष बीडीएस में न्यूनतम 55% अंकों के साथ) एमडीएस उत्तीर्ण होना चाहिए। उसे 30 जून 2023 तक डीसीआई द्वारा अनिवार्य एक साल की अनिवार्य रोटेटरी इंटर्नशिप पूरी कर लेनी चाहिए और उसके पास कम से कम 31 दिसंबर 2023 तक वैध स्टेट डेंटल काउंसिल/डीसीआई का स्थायी डेंटल पंजीकरण प्रमाणपत्र होना चाहिए।

आयु सीमा

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 31 दिसंबर 2023 तक 45 वर्ष नहीं होनी चाहिए।
भारतीय सेना 2023 का चयन दो भागों में किया जाएगा।
इंटरव्यू
मेडिकल टेस्ट

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments