Thursday, February 29, 2024
Homeलाइफस्टाइलSarkari Job Bharti: वन विभाग में निकली बंपर भर्ती, जल्‍द करें आवेदन

Sarkari Job Bharti: वन विभाग में निकली बंपर भर्ती, जल्‍द करें आवेदन

Forest Bharti 2023 : सरकारी जॉब की तलाश कर रहे बेरोजगार युवाओं के लिए एक और सुनहरा मौका आ गया है। सभी बेरोजगार युवाओं के लिए फॉरेस्ट गार्ड भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। विभाग ने इसके लिए एक नोटिफिकेशन भी जारी किया है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 दिसंबर से शुरू हुई है और 30 दिसंबर अंतिम तिथि है। वनरक्षक भर्ती 2023 के लिए आप आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तारीख 30 दिसंबर 2023 है। विभागीय नोटिफिकेशन को पढ़कर आप इस तिथि से पहले अपना आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन पढ़ें

आप सभी को बता दें कि Karnataka Forest Guard Recruitment 2023 के लिए आवेदन करने के लिए आप सभी अपनी योग्यता को देखकर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार जो भी इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट aranya.gov.in के जरिए अप्लाई कर सकते हैं। वन विभाग फॉरेस्ट गार्ड के 540 रिक्त पदों के लिए बहाली कर रहा है। उम्मीदवार जो भी इन पदों पर नौकरी करने के इच्छुक है, वे नीचे दिए गए आयु सीमा, योग्यता, आवेदन प्रक्रिया सहित कई तरह के विवरण चेक कर सकते हैं। उम्मीदवार नीचे दिए गए सीधे लिंक के माध्यम से नोटिफिकेशन का पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे घोषित 540 रिक्तियों के लिए आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को गौर से पढ़ें।

आवेदन शुल्क

  • सामान्य/श्रेणी-IIA/IIB/IIIA और III B (पुरुष) उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क: 200 रुपये
  • सामान्य/श्रेणी-IIA/IIB/IIIA और III B (महिला) उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क: 100 रुपये
  • एससी/एसटी/श्रेणी-I (पुरुष) उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क: 100 रुपये
  • एससी/एसटी/श्रेणी-I (महिला) उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क: 50 रुपये

योग्यता

उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से कक्षा 12वीं पास होने के साथ ITI का डिप्लोमा होना चाहिए। इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु में छूट दी जाएगी। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और फिजिकल टेस्ट में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। अगर इसे पास करने में असफल रहते हैं, तो नौकरी नहीं मिल सकती है।

सैलरी

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार जिन उम्मीदवारों का चयन इन पदों के लिए होता है, उन्हें सैलरी के तौर पर 23,500 रुपये से 47,650 रुपये दिए जाएंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments