Saturday, May 18, 2024
Homeलाइफस्टाइलSarkari Naukri: स्टाफ नर्स के 2069 पदों पर होगी भर्ती, आज से...

Sarkari Naukri: स्टाफ नर्स के 2069 पदों पर होगी भर्ती, आज से करें आवेदन

Sarkari Naukri : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग स्टाफ नर्स (पुरुष/महिला) परीक्षा-2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। चिकित्सा शिक्षा एवं प्रशिक्षण विभाग में स्टाफ नर्स के 2069 पदों पर भर्ती होगी। इन पदों पर भर्ती के लिए 21 अगस्त से उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) की वेबसाइट पर आवेदन शुरू होगा। एक महीने तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। उसके बाद परीक्षा प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। स्टाफ नर्स पुरुष के 171 और महिला के 2069 पद रिक्त हैं।

चिकित्सा शिक्षा एवं प्रशिक्षण विभाग के तहत स्टाफ नर्स (पुरुष) के 171 पदों और महिला के 2069 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन और ऑनलाइन माध्यम से परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 21 सितंबर 2023 तय की गई है। विस्तृत विज्ञापन सोमवार को आयोग जारी करेगा।

(UPPSC Staff Nurse Vacancy) यूपीपीएससी स्टाफ नर्स रिक्ति

आयु सीमा: चयन के लिए एक जुलाई 2023 को न्यूनतम 21 वर्ष आयु होनी चाहिए। अधिकतम आयु 40 वर्ष होगी। यानी अभ्यर्थियों की जन्म तिथि दो जुलाई 1983 से पूर्वऔर एक जुलाई 2002 के बाद की नहीं होनी चाहिए। दिव्यांगजन की अधिकतम आयु 55 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। यानी उनका जन्म दो जुलाई 1968 से पूर्व का नहीं होना चाहिए।

ऑनलाइन आवेदन करने एवं शुल्क जमा करनेकी प्रक्रिया, जाति प्रमाणपत्रों का प्रोफार्मा, प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा के विषय एवं पाठ्यक्रम,परीक्षा केंद्रों के जिलों के नाम, आरक्षण एवं आयु में छूट के संबंध में निर्धारित महत्वपूर्ण निर्देश आदि उपलब्ध रहेंगे।

ऑनलाइन आवेदन

अगर आप UPPSC Staff Nurse Recruitment Recruitment 2023 के लिए योग्य हैं, और आप ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, तो इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले उत्तर प्रदेश स्टाफ नर्स भर्ती अधिसूचना जरुर पढ़ें, इसके अलावा उम्मीदवार यह भी ध्यान दें, कि इस भर्ती के लिए 21/08/2023 से 21/09/2023 के बीच आवेदन कर सकते हैं, अब नीचे दिए गए चरणों का पालन करके आवेदक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं:

आवेदन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें, जिसका डायरेक्ट लिंक तालिका में मौजूद है।
आवेदन करते समय जरूरी दस्तावेज जैसे – मार्कशीट, पहचान पत्र, पता विवरण, अपनी फोटो, हस्ताक्षर, आईडी प्रूफ जैसे – आधार कार्ड/पैन कार्ड आदि अपने पास जरूर रखें।
उम्मीदवार सबसे पहले “UPPSC OTR Registration” करें।


RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments