Wednesday, November 30, 2022
Homeलाइफस्टाइलToyota CNG Car: टोयोटा ने Glanza और HyRyder के साथ सीएनजी ...

Toyota CNG Car: टोयोटा ने Glanza और HyRyder के साथ सीएनजी में की एंट्री….

Toyota Motor  ने आखिरकार भारत में सीएनजी पैसेंजर व्हीकल सेंगमेंट में एंट्री कर ली है। कार निर्माता ने बुधवार को अपनी Toyota Glanza  हैचबैक कार को 8.43 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर सीएनजी किट के साथ लॉन्च किया है। टॉप-एंड वैरिएंट की कीमत 9.46 लाख रुपये तक जाती है। मारुति सुजुकी की नई पीढ़ी की बलेनो हैचबैक पर आधारित नई टोयोटा ग्लैंजा को इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था। टोयोटा ग्लैंजा सीएनजी वर्जन को S और G ग्रेड में पेश करेगी और यह सिर्फ मैनुअल ट्रांसमिशन पावरट्रेन के साथ आएगी।

Toyota Urban Cruiser Hyryder CNG

टोयोटा ने यह भी एलान किया है कि उसकी हाल ही में लॉन्च की गई फ्लैगशिप एसयूवी Urban Cruiser Hyryder  भी S और G ग्रेड में फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट के साथ उपलब्ध होगी। इसे एक महीने पहले लॉन्च हुई एसयूवी के हाइब्रिड वैरिएंट के साथ बेचा जाएगा। हालांकि, टोयोटा ने अभी तक HyRyder के CNG वैरिएंट की कीमत का खुलासा नहीं किया है।

सीएनजी सेगमेंट में टोयोटा की एंट्री मारुति सुजुकी के आक्रामक रुख के बाद हुई है। मारुति सुजुकी के पास कम से कम 10 सीएनजी यात्री कारें हैं और उनसे बिक्री के महत्वपूर्ण आंकड़े मिलते हैं। टोयोटा मोटर में सेल्स और स्ट्रैटेजिक मार्केटिंग के एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट अतुल सूद ने कहा, "लेटेस्ट लॉन्च के साथ, हमें विश्वास है कि हमारे ग्राहकों को चुनने के लिए बाजार में ज्यादा विकल्प मिलेंगे, जिससे 'सभी के लिए गतिशीलता' के हमारी फिलॉसफी को दोहराया जा सके। टोयोटा वाहन के मालिक होने की खुशी के अलावा, हमारे ग्राहकों को स्वामित्व की कम लागत और टोयोटा वाहनों की पूर्ण 'मन की शांति' से भी फायदा होगा, इस तरह 'सभी को सामूहिक खुशी' प्रदान करेगा।"

Glanza CNG की माइलेज

Glanza CNG मॉडल 1.2-लीटर K-Series पेट्रोल इंजन से लैस होंगे जो स्टैंडर्ड वैरिएंट को पावर देता है। नई ई-सीएनजी ग्लैंजा 77.5 PS का अधिकतम पावर और 30.61 किमी प्रति किलोग्राम का माइलेज देगी।

Urban Cruiser Hyryder CNG की माइलेज

अर्बन क्रूजर हाइराइडर का सीएनजी वर्जन 1.5-लीटर के-सीरीज पेट्रोल इंजन के साथ आएगा, जो 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा होगा। यह प्रति किलो 26.1 किमी तक का माइलेज देगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group