Home देश  कैश फॉर टिकट मामले में एंटी करप्‍शन ब्‍यूरो ने आप  विधायक अखिलेश...

 कैश फॉर टिकट मामले में एंटी करप्‍शन ब्‍यूरो ने आप  विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी को समन जारी किया

0
21

नई दिल्‍ली । कैश फॉर टिकट मामले में एंटी करप्‍शन ब्‍यूरो ने आम आदमी पार्टी  विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी को समन जारी किया है।  त्रिपाठी को मामले में कल पेश होने को कहा गया है। गौरतलब है कि दिल्ली में नगर निगम चुनाव (एमसीडी) में पैसे लेकर टिकट बांटने के आरोप में पुलिस की एंटी करप्शन ब्रांच ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से मॉडल टाउन से आप  एमएलए अखिलेश पति त्रिपाठी का एक रिश्तेदार और एक पीए हैं।
पुलिस के अनुसार, इन लोगों ने पैसे लेकर एमसीडी चुनाव की टिकट देने का वादा किया था। इस मामले में एमएलए अखिलेश पति त्रिपाठी के रिश्तेदार ओम सिंह, पीए शिव शंकर त्रिपाठी और प्रिंस रघुवंशी को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि इन आरोपियों ने शोभा खारी नाम की महिला को पैसे के बदले एमसीडी चुनाव टिकट देने का वादा दिया था। शोभा के पति गोपाल खारी ने 14 नवंबर को एसीबी  में शिकायत दर्ज कराई थी।  
गोपाल ने बताया था कि वह 2014 से आम आदमी पार्टी के वर्कर हैं। गोपाल के मुताबिक, 9 नवंबर अखिलेश पति त्रिपाठी ने उससे कहा कि कमला नगर वार्ड नम्बर 69 से वो उनकी पत्नी को टिकट दिलवा देंगे और इसके लिए 90 लाख रुपये की मांग की। गोपाल के अनुसार उसने 35 लाख रुपये अखिलेश पति त्रिपाठी और 20 लाख रुपये वजीरपुर से आप एमएलए राजेश गुप्ता को दिए। बाकी बचे 35 लाख टिकट मिलने के बाद देने की बात कही। लेकिन जब 12 नवंबर को टिकट वाली लिस्ट आई तो उसमें गोपाल की पत्नी का नाम नहीं था। जब गोपाल ने इस मामले में अखिलेश पति त्रिपाठी से बात की तो उन्होंने कहा कि कोई बात नहीं अगले चुनाव में टिकट मिल जाएगी। इसके बाद गोपाल ने एसीबी में शिकायत की और डीलिंग के ऑडियो और वीडियो सबूत के तौर पर दिए। एसीबी की टीम ने 15 और 16 नवंबर को ट्रैप लगाकर गोपाल खारी के घर से तीनों आरोपियों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया। एसीबी के मुताबिक उस वक्त आरोपी 35 लाख में 33 लाख रुपये वापस करने आए थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here