Monday, April 22, 2024
Homeदेशपुरी के जगन्नाथ मंदिर में घुसे बांग्लादेशी नागरिक, अनाधिकृत प्रवेश पर पुलिस...

पुरी के जगन्नाथ मंदिर में घुसे बांग्लादेशी नागरिक, अनाधिकृत प्रवेश पर पुलिस ने लिया हिरासत में

भुवनेश्वर। पुरी के जगन्नाथ मंदिर में अनाधिकृत रूप से 9 बांग्लादेशी घुस आए। ओडिशा पुलिस ने सभी आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। विश्व हिंदू परिषद के कुछ कार्यकर्ताओं ने कई बांग्लादेशियों को गैर-हिंदू मंदिर के मानदंडों का उल्लंघन करते हुए पाया था।दरअसल, ये सभी 12वीं सदी के मंदिर में प्रवेश कर रहे थे, जिसके बाद उन्हें रविवार शाम को हिरासत में लिया गया। विश्व हिंदू परिषद ने सिंहद्वार पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई।

पर्यटकों से की जा रही पूछताछ

पुरी के अतिरिक्त एसपी सुशील मिश्रा ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और पूछताछ के लिए पर्यटकों को हिरासत में लिया।सुशील मिश्रा ने कहा ‘हमें शिकायत मिली है कि बांग्लादेश से कुछ गैर-हिंदू लोग मंदिर में प्रवेश कर गए हैं। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने कहा कि हमने नौ बांग्लादेशियों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ शुरू कर दी है।’

मंदिर के नियमों के अनुसार, केवल हिंदुओं को ही मंदिर में प्रवेश की अनुमति है। मिश्रा ने कहा कि अगर वे गैर-हिंदू पाए गए तो उनके खिलाफ कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी। हम उनके पासपोर्ट का सत्यापन कर रहे हैं। पता चला कि उनमें से एक हिंदू है। हम अन्य लोगों के पासपोर्ट की जांच कर रहे हैं। प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि नौ में से चार बंदियों ने मंदिर में प्रवेश किया था।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments