Monday, June 24, 2024
HomeदेशGujarat: गुजरात में रोड शो करेंगे PM मोदी, यूएई के राष्ट्रपति भी...

Gujarat: गुजरात में रोड शो करेंगे PM मोदी, यूएई के राष्ट्रपति भी होंगे साथ

Gujarat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल ट्रेड शो-2024 का उद्घाटन करेंगे, इसकी तैयारियां जोरों पर हैं। पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narenrdra Modi) और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ‘वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट’ (Vibrant Gujarat Summit) के उद्घाटन से एक दिन पहले आज यहां सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर से एक रोड शो करेंगे। अहमदाबाद शहर के पुलिस उपायुक्त (यातायात-पूर्व) सफीन हसन ने कहा कि तीन किलोमीटर लंबा रोड शो हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री द्वारा यूएई के राष्ट्रपति की अगवानी करने के बाद शाम को शुरू होगा।

अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर एक रोड शो

पीएम मोदी के कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए अधिकारियों ने कहा कि प्रधानमंत्री और संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट के उद्घाटन से एक दिन पहले मंगलवार को यहां सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर एक रोड शो का नेतृत्व करेंगे। गांधीनगर में गुजरात ग्लोबल समिट होगा।

सुरक्षा के व्यापक इंतजाम

अहमदाबाद शहर के पुलिस यातायात उपायुक्त सफीन हसन ने कहा कि तीन किलोमीटर लंबा रोड शो शाम को हवाई अड्डे पर संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति का स्वागत करने के बाद शुरू होगा। रोड शो इंदिरा ब्रिज पर समाप्त होगा, जो अहमदाबाद को गांधीनगर से जोड़ता है। ब्रिज सर्कल से, दोनों नेता गांधीनगर में अपने-अपने गंतव्य के लिए रवाना होंगे पुलिस अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गए हैं। पीएम मोदी बुधवार को गांधीनगर के महात्मा मंदिर कन्वेंशन सेंटर में वीजीजीएस के 10वें संस्करण का उद्घाटन करने वाले हैं। पीएमओ ने एक विज्ञप्ति में कहा कि पीएम मोदी आठ से दस जनवरी तक अपनी तीन दिवसीय गुजरात यात्रा के दौरान विश्व नेताओं और शीर्ष वैश्विक निगमों के सीईओ के साथ द्विपक्षीय बैठकें भी करेंगे।

गांधीनगर में होगा ग्लोबल समिट

बता दें कि वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट का 10वां संस्करण 10 से 12 जनवरी, 2024 तक गांधीनगर, गुजरात में आयोजित किया जा रहा है। इसकी थीम ‘गेटवे टू द फ्यूचर’ है। यह संस्करण ‘वाइब्रेंट गुजरात के 20 वर्षों को सफलता के शिखर के रूप में’ मनाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments