Thursday, February 29, 2024
Homeदेशपैगंबर का अपमान बता बस कंडक्टर की गर्दन पर चापड़ से वार,...

पैगंबर का अपमान बता बस कंडक्टर की गर्दन पर चापड़ से वार, वीडियो बना कर कबूला अपराध

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj) में एक 20 साल के युवक ने टिकट किराए को लेकर हुए विवाद के बाद एक बस कंडक्टर की गर्दन पर चापड़ से हमला (Man Hacks Bus Conductor) कर दिया। बस में मौजूद रोडवेज के दूसरे कर्मचारी ने विरोध किया तो उस पर भी हमला कर दिया। इसके बाद उसने धार्मिक टिप्पणी करते हुए एक वीडियो बनाया जिसमें वह कह रहा है कि उसने पैगंबर साहब के अपमान पर हमला किया। आरोपी ने एक कथित वीडियो में अपना अपराध कबूल किया। जिसमें उसने आरोप लगाया कि ‘पैगंबर मुहम्मद का अपमान’ करने के लिए उसने बस कंडक्टर पर हमला किया।  पुलिस ने बाद में एक कॉलेज में घुसकर छिप गए आरोपी को पकड़ लिया। उसने पुलिस से बचने की भी कोशिश की लेकिन पैर में गोली लगने से मुठभेड़ में पकड़ा गया।  प्रयागराज पुलिस (UP Police) के मुताबिक यह घटना शुक्रवार को हुई और आरोपी की पहचान लारेब हाशमी (20) के रूप में हुई है।  उसने टिकट के दाम को लेकर बस कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा (24) के साथ विवाद होने पर उसे चापड़ मार दिया। 

इंजीनियरिंग स्टूडेंट

हाशमी इंजीनियरिंग के फर्स्ट ईयर वर्ष का स्टूडेंट है। उसने विश्वकर्मा पर चापड़ से हमला किया। जिसमें उसकी गर्दन और शरीर के अन्य हिस्सों पर गंभीर चोटें आईं. इसके बाद हाशमी बस से कूद गया और छिपने के लिए एक कॉलेज परिसर में घुस गया। कॉलेज के अंदर हाशमी ने कथित तौर पर एक वीडियो बनाया और उसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। कथित वीडियो में हाशमी को अपराध कबूल करते हुए और बस कंडक्टर पर ईशनिंदा में शामिल होने और ‘पैगंबर मुहम्मद का अपमान’ करने का आरोप लगाते हुए देखा गया है। वीडियो में वह उस चापड़ को लहराते हुए दिख रहा है, जिससे उसने कंडक्टर को काटा था।

वीडियो में हाशमी को हाथ में चापड़ लेकर बाहर भागते हुए दिखा

वीडियो में आरोपी हाशमी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ का नाम भी लेता सुनाई दे रहा है। बस के अंदर से लिए गए एक अन्य वीडियो में हाशमी को हाथ में चापड़ लेकर बाहर भागते हुए दिखाया गया है। बाद में घटना के बारे में बताते हुए बस के ड्राइवर मंगला यादव ने कहा कि ‘अचानक बस के अंदर हमला हो गया। मैंने एक आवाज सुनी और फिर बस रोक दी। यादव ने कहा कि वे विश्वकर्मा को इलाज के लिए अस्पताल ले गए। इस घटना के बाद प्रयागराज पुलिस ने हाशमी को उस कॉलेज के अंदर से पकड़ लिया जहां वह छिपा हुआ था। बाद में जब एक पुलिस टीम उसे अपराध में इस्तेमाल हथियार बरामद करने के लिए ले गई, तो उसने कथित तौर पर पुलिस पर फायरिंग की।

पुलिस की जवाबी कार्रवाई में उसके पैर में गोली लगी

हालांकि पुलिस की जवाबी कार्रवाई में उसके पैर में गोली लगी और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। गोली लगने से लगी चोट के इलाज के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रयागराज के यमुनानगर क्षेत्र के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) अभिनव त्यागी ने कहा कि घटना के बाद आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। आगे की जांच जारी है। पुलिस ने बताया कि आरोपी बीटेक प्रथम वर्षका छात्र लारैब हाशमी हाजीगंज, सोरांव का रहने वाला है। उसके पिता पोल्ट्री फार्म चलाते हैं। शुक्रवार सुबह वह शांतिपुरम फाफामऊ से नैनी जाने वाली ई-बस से कॉलेज जा रहा था। बस में यात्रियों के अलावा कॉलेज की छात्राएं भी बैठी थीं। बस कॉलेज पहुंचने वाली थी। उससे पहलेही डेज मेडिकल के पास कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा (सेमरी, सरायममरेज) ने 40 रुपये का टिकट बनाकर दिया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments