Saturday, June 22, 2024
Homeदेशजामताड़ा गैंग ने एक करोड़ 28 लाख रुपए की ठगी की, आईं...

जामताड़ा गैंग ने एक करोड़ 28 लाख रुपए की ठगी की, आईं 25 शिकायतें

रांची । पूरे देश में जामताड़ा गैंग अलग-अलग तरह से लूट को अंजाम दे रहा है। पैसे के नाम पर, कभी कॉल सेंटर बनाकर तो कभी कंपनी के नाम पर ठगी के रोज नए मामले सामने आ रहे हैं। रोज सैकड़ों लोगों को झांसा देकर उनके खून-पसीने की कमाई को लूट लिया जा रहा है। अब इस गैंग की एक नई साजिश का खुलासा हुआ है। जामताड़ा गैंग का डबल का डोज लोगों से लूट चुका है।
झारखंड में 25 लोगों ने शिकायत दर्ज करवाई है। जामताड़ा गैंग ने जीवी फुटबॉल नाम की एक कंपनी में अपनी कमाई का पैसा इन्वेस्ट किया था। इन्हें बताया गया था कि 2.5 प्रतिशत की दर से रोज इन्हें इनकी इन्वेस्टमेंट पर इनकम होगी और एक महीने में पैसा डबल हो जाएगा। लोगों ने एक दूसरे को इसके बारे में बताया। इस कंपनी के मुताबिक ये लोग विदेशों में खेले जा रहे फुटबॉल मैच में पैसा इन्वेस्ट करते हैं, जिससे इन्हें कमाई होती है।
लोग इस कंपनी के झांसे में आ गए। सबको ये ऑफर काफी लुभावनी लगी। एक-दूसरे को लोगों ने इस ऑफर के बारे में बताया। इस तरह कुल एक करोड़ 28 लाख रुपये इस कंपनी में झारखंड के लोगों ने इन्वेस्ट किए, लेकिन फिर ये कंपनी अचानक गायब हो गई। जब तक लोग समझ पाते कि ये जामताड़ा गैंग की नई साजिश है, तब तक काफी देर हो चुकी थी। ये कंपनी लोगों के लाखों रुपये लूट चुकी थी।
जामताड़ा गैंग के झांसे में झारखंड के रांची, हजारीबाग और रामगढ़ जिले के लोग आए हैं। किसी ने 16 लाख का इन्वेस्ट किया, किसी ने 5 लाख का तो किसी ने 2 लाख का। इसी तरह इन लोगों ने इस कंपनी में अपनी पूरी कमाई लगा दी। इन लोगों को इस कंपनी ने व्हाट्सऐप पर एक लिंक भेजा था। पहले 500 रुपये देकर इस लिंक पर रजिस्ट्रेशन करवाना था और फिर बाद में अपने हिसाब से पैसा लगाना था। पुलिस ने इन लोगों की शिकायत दर्ज कर ली है और अब जांच शुरू हो चुकी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments