Friday, June 21, 2024
Homeदेशभगवान राम के दर्शन के लिए इस स्टेशन पर उतरना होगा, अब...

भगवान राम के दर्शन के लिए इस स्टेशन पर उतरना होगा, अब इस नाम से जाना जाएगा अयोध्या रेलवे स्टेशन

अयोध्या : भारत समेत दुनियाभर में अयोध्या स्थित रामलला मंदिर को लेकर जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। ऐसे में खबर आ रही है कि रामलला की प्राणप्रतिष्ठा से पहले अयोध्या रेलवे स्टेशन का नाम बदल दिया गया है। इस रेलवे स्टेशन को अब ‘अयोध्या धाम’ कहा जाएगा। योगी सरकार ने रेलवे स्टेशन का नाम बदलने का ऐलान कर दिया है, हालांकि भगवान रामलला का प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम 22 जनवरी 2024 को होना है।

योगी ने की इच्छा व्यक्त

आपको बता दें, सीएम योगी आदित्यनाथ ने दो दिन पहले निरीक्षण के दौरान रेल अधिकारियों से कहा कि वे स्टेशन का नाम बदलना चाहते हैं। सीएम योगी ने निरीक्षण के दौरान ही अयोध्या धाम स्टेशन को नाम देने की इच्छा व्यक्त की थी। जिसके बाद रामलला प्राणप्रतिष्ठा से पहले अयोध्या रेलवे स्टेशन का नाम बदलने का निर्णय लिया गया।

भव्य स्टेशन में आधुनिक सुविधाएं

गौरतलब है, मंदिर निर्माण के साथ अयोध्या जंक्शन के पुराने भवन को नया रूप दिया गया। राममंदिर निर्माण के लिए रामनगरी में श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए करोड़ों रुपये खर्च करके रेलवे स्टेशन भवन को मंदिर बनाया गया। इस भव्य स्टेशन में यात्रियों को भी आधुनिक सुविधाएं दी गईं, स्वचालित सीढ़ियां और लिफ्ट की सुविधा से लेस है। आपको बता दें, आयोध्या राम मंदिर का 22 जनवरी को उदघाटन किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments