Thursday, July 25, 2024
Homeबिज़नेसMicrosoft ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए नया Copilot AI ऐप किया लॉन्च,...

Microsoft ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए नया Copilot AI ऐप किया लॉन्च, मिलेंगे कई फीचर्स

Microsoft Copilot OpenAI : एआई की रेस में सभी टेक दिग्गज खुद को आगे रखना चाहते हैं। हर दिन AI के क्षेत्र में कुछ न कुछ नया जरूर हो रहा है।इसी सिलसिले को जारी रखते हुए Microsoft ने एंड्रॉइड कस्टमर्स के लिए नया Copilot AI ऐप लेकर आया है। बता दें कि इसमें आपको ChatGPT जैसे फीचर्स मिलते हैं। माइक्रोसॉफ्ट ने बिंग चैट को कोपायलट के रूप में रिब्रांड किया था। अब कंपनी ने एक डेडिकेटेड ऐप एंड्रॉइड यूजर्स के लिए जारी कर दिया है। ये ऐप चैट जीपीटी की तरह ही है। हालांकि इसमें कुछ अतरिक्त फीचर मिलते हैं। इस ऐप को आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। आइये इस नए ऐप के बारे में विस्तार से जानते हैं।

मिलेंगे खास फीचर्स

अगर आप इस ऐप का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप इसे Google Play Store पर जाकर इस डेडिकेटेड Copilot ऐप को तुरंत डाउनलोड कर सकते हैं। ये ऐप भी वेब वर्जन की तरह ही काम करता है, जिसमें आप आसानी से अपने प्रश्नों के उत्तर पा सकते हैं। इसके अलावा ये आपके बताए टेक्स्ट के आधार पर इमेज भी जनरेट कर सकता है। इसके अलावा आप प्रूफरीडिंग, डाइट प्लान, ट्रैवल प्लान और हाई क्वालिटी इमेज तैयार कर सकते हैं।

इन बातों का रखें ध्यान

जैसा कि हम बता चुके है कि कुछ समय पहले ही कंपनी ने बिंग चैट को कोपायलट के नाम से रीब्रांड किया है, जिसके एक महीने बाद ही कंपनी ने इस ऐप को लॉन्च किया है। मगर आपको कुछ बातों का ख्याल रखना होगा। इसके लिए आपके पास Microsoft अकाउंट होना जरूरी नहीं है। बिना अकाउंट के भी आप ऐप की सुविधाओं का उपयोग कर सकते हैं, अगर आप सिंबल से पिक्चर बनाते हैं या बड़े सवाल पूछते है , तो आपको Microsoft अकाउंट से साइन इन करना होगा।

दरअसल, कंपनी ने कैम्ब्रिज स्थित एआई म्यूजिक स्टार्टअप सुनो के साथ पार्टनरशिप की है।इस पार्टनरशिप का फायदा माइक्रोसॉफ्ट के आम यूजर्स को होगा और वे कंपनी के चैटबॉट के जरिए AI सांग्स बना पाएंगे। सबसे पहले आपको कोपायलट में लॉगिन करना है और फिर सुनो प्लग इन को ऑन या मेक म्यूजिक विद सुनो के ऑप्शन पर क्लिक करना है। अब आपको एक टेक्स्ट प्रॉम्ट डालना होगा।ये टेक्स्ट प्रॉम्ट एकदम छोटा और समझने लायक होना चाहिए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments