Saturday, May 25, 2024
Homeदेश  प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन में शामिल होंगे राष्ट्रपति मुर्मू और प्रधानमंत्री...

  प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन में शामिल होंगे राष्ट्रपति मुर्मू और प्रधानमंत्री मोदी 

नई दिल्ली । राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने मध्य प्रदेश के इंदौर में होने वाले ‘प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन में शिरकत करने वाले हैं। अगले महीने इंदौर में प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन के साथ-साथ राज्य के ‘ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की मेजबानी की तैयारियों की समीक्षा के लिए भोपाल में आयोजित बैठक के दौरान इसकी जानकारी दी गई।
‘प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन विदेश मंत्रालय का एक प्रमुख कार्यक्रम है और प्रवासी भारतीयों के साथ जुड़ने के लिए एक मंच प्रदान करता है। समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ये दोनों कार्यक्रम मध्यप्रदेश की ब्रांडिंग के लिए महत्वपूर्ण हैं। बैठक के दौरान दी गई एक प्रस्तुति में अधिकारियों ने कहा कि ‘प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन 8 से 10 जनवरी के बीच होने वाला है वहीं प्रधानमंत्री मोदी कार्यक्रम के दूसरे दिन इसमें शामिल होने का हैं। वहीं राष्ट्रपति मुर्मू 10 जनवरी को ‘प्रवासी भारतीय सम्मान पुरस्कार प्रदान करेंगी।
प्रवासी भारतीय दिवस के मुख्य अतिथि गुयाना के राष्ट्रपति मोहम्मद इरफान अली होंगे। गेस्ट ऑफ ऑनर आस्ट्रेलिया हाउस ऑफ पार्लियामेंट की सदस्य सुश्री जेनेटा मेस्क्रेन्हेन्स रहेंगी। अधिकारियों ने कहा कि 11 और 12 जनवरी को होने वाले ‘ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में विभिन्न देशों के विभिन्न संगठनों और उद्योगों के लगभग 2500 प्रतिनिधि भाग लेने वाले हैं। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments