Sunday, January 29, 2023
Homeदेशअंबानी परिवार में गूंजी किलकारी, Isha Ambani ने दिया जुड़वा बच्चे को...

अंबानी परिवार में गूंजी किलकारी, Isha Ambani ने दिया जुड़वा बच्चे को जन्म…

अंबानी परिवार में गूंजी किलकारी, Isha Ambani ने दिया जुड़वा बच्चे को जन्म… : देश के जाने माने उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर पर किलकारियां गूंजी है। दिग्गज उद्योगपति मुकेश अंबानी नाना बन गए हैं। उनकी बेटी ईशा अंबानी ने जुडवा बच्चों को जन्म दिया है। अंबानी परिवार की ओर से जारी किए गए बयान के मुताबिक, ईशा अंबानी ने आज दो जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है, दोनों बच्चे स्वस्थ्य हैं। इन बच्चों का नामकरण भी कर दिया गया है। जुडवा बच्चों में लड़की का नाम आदिया व लड़के नाम कृष्णा रखा गया है। परिवार में किलकारी गूंजने से अंबानी परिवार काफी खुश है।

आपको बता दें कि ईशा अंबानी और आनंद पिरमल की शादी साल 2018 में हुई थी। आनंद भी व्यापारिक पृष्टिभूमि से ताल्लुक रखते हैं। आनंद मूल रूप से राजस्थान के रहने वाले हैं। आनंद का राजस्थान के झुंझनु जिले में पिरामल्स की कोठियां, हवेलियां और पैलेस हैं। वहीं, आनंद की मां भी उद्योगपति हैं। उद्योग के क्षेत्र में नया कीर्तिमान स्थापित किया है। साल 2012 में उन्हें पद्मश्री सम्मान से सम्मनित किया गया था। वहीं, अंबानी के ससुर श्रीराम ग्रुप के चेयरमेन, टाटा सन लिमिटेड के नॉन एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर, हावर्ड बिजनेस स्कूल के बोर्ड मेंबर, अनंत नैशनल यूनिवर्सिटी के प्रेसिडेंट और चेयरमेन, प्रथम एजुकेश फाउंडेशन के चेयरमेन के चेयरमेन के पद की जिम्मेदारी का भी निर्वहन कर चुके हैं। बीते दिनों ईशा अंबानी के हाथों में रिलायंस इंडस्‍ट्रीज (RIL) के रिटेल कारोबार की कमान सौंपी थी।

वहीं, पारिवारिक जीवन के साथ-साथ अब ईशा व्यापारिक गतिविधियों में भी अपना हाथ आजमाती हुई नजर आ रही हैं। बीते दिनों इसकी बानगी तब देखने को मिली थी, जब मुकेश अंबानी ने ईशा का परिचय 45वीं एजीएम में खुदरा कारोबार के रूप में कराया था। उन्होंने अपने परिवार किसी महिला को बड़ी जिम्मेदारी सौंपते हुए समाज को बड़ा संदेश देने की कोशिश की थी। ध्यान रहे कि बीते दिनों मुकेश अंबानी ने अपने पारिवारिक संपत्तियों के बंटवारे का ऐलान किया था। जिसमें उन्होंने स्पष्ट कर दिया था कि उनकी संपत्ति में जितना हक उकने बेटे का है, उतना ही हक उनकी बेटी का भी है। वहीं, मुकेश अंबानी के नाना बनने के बाद सोशल मीडिया पर भी बधाई देने वालों का तांता लग गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group