Friday, February 3, 2023
Homeट्रेंडिंगKIA Seltos Facelift : Kia Seltos का Facelift वर्जन हुआ लॉन्च, मिलेंगे...

KIA Seltos Facelift : Kia Seltos का Facelift वर्जन हुआ लॉन्च, मिलेंगे कई नए बेहतर फीचर्स…

KIA Seltos Facelift : साउथ कोरियाई कार कंपनी Kia ने काफी कम समय में सेल्टॉस के जरिए भारतीय बाजार में बेहद मजबूत जगह बनाई है। कंपनी ने अपनी मिड साइज एसयूवी का फेसलिफ्ट मॉडल अमेरिका में चल रहे ऑटो शो में पेश कर दिया है।

कैसा है इंजन

अमेरिकी बाजार में कंपनी ने नई सेल्टॉस को पेश किया है। जिसमें 1.6 लीटर का टी-जीडीआई टर्बोचार्ज इंजन दिया गया है। इस इंजन के साथ एसयूवी 195 हॉर्स पावर की ताकत जनरेट करने में सक्षम होगी।

य‍ह भी पढ़ें… Toll Tax: फास्टैग भी होगा बंद, क्‍या होगा नया विकल्प, ‘ऑटोमोबाइल नंबर प्लेट’ या जीपीएस…

कैसा है लुक और फीचर्स

नई सेल्टॉस को कंपनी फ्रेश डिजाइन देने की कोशिश की है। इसके लिए कंपनी की ओर से नई सेल्टॉस में नए फ्रंट ग्रिल, हेडलैंप जैसे कई हिस्सों में बदलाव किए गए हैं। इसके साथ ही इसमें नए अलॉय व्हील्स भी दिए गए हैं। एसयूवी में नया प्लूटन ब्लू कलर भी दिया गया है। एक्सटीरियर के अलावा इंटीरियर में 10.25 इंच का पैनोरमिक डिस्प्ले दिया गया है। इतनी ही बड़ी टचस्क्रीन वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने यह भी बताया है सेल्टॉस का नया एक्स लाइन वैरिएंट भी लाया जाएगा।

होंगे यह बदलाव

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेरिका में पेश किए गए सेल्टॉस के नए वर्जन की कई खूबियों को भारत में भी लाया जाएगा। कंपनी की ओर से भारत में सेल्टॉस के फेसलिफ्ट वैरिएंट को अगले साल की शुरूआत में लॉन्च किया जा सकता है। इसमें अमेरिकी सेल्टॉस की कई खूबियों के साथ ही नया डैशबोर्ड, नया स्टेयरिंग व्हील, वॉयरलैस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, बेहतर टचस्क्रीन वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम, ADAS जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

य‍ह भी पढ़ें… Toll Tax: फास्टैग भी होगा बंद, क्‍या होगा नया विकल्प, ‘ऑटोमोबाइल नंबर प्लेट’ या जीपीएस…

एसयूवी ने हासिल की बड़ी उपलब्धि

सेल्टॉस को तीन साल पहले भारत में लॉन्च किया गया था। अपनी लॉन्चिंग के बाद से ही सेल्टॉस को काफी पसंद किया गया। मिड साइज एसयूवी के सेगमेंट में सेल्टॉस की बिक्री काफी तेजी से हुई और सिर्फ तीन साल में ही इसकी तीन लाख यूनिट्स की बिक्री हो गई।

कितनी है कीमत

भारत में मौजूद सेल्टॉस की एक्स शोरूम कीमत 10.59 लाख रुपये से शुरू होती है। HTE, HTK, HTK+, HTX, HTX+, GTX(O) और GTX+ वैरिएंट्स में कार को ऑफर किया जाता है। इसके टॉप वैरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 16.99 लाख रुपये है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group