Sunday, April 21, 2024
HomeखेलAsia Cup 2023: भारत को बांग्लादेश से मिली हार, भारतीय बल्लेबाजी पर...

Asia Cup 2023: भारत को बांग्लादेश से मिली हार, भारतीय बल्लेबाजी पर उठे सवाल

Asia Cup 2023: बांग्लादेश ने भारत को 6 रनों से हरा दिया है. भारत के सामने जीत के लिए 266 रनों का लक्ष्य था. लेकिन भारतीय टीम 49.5 ओवर में 259 रनों पर सिमट गई. भारत के लिए ओपनर शुभमन गिल ने शानदार शतक बनाया. शुभमन गिल ने 133 गेंदों पर 121 रन बनाए. इस युवा ओपनर ने अपनी पारी में 8 चौके और 5 छक्के लगाए, लेकिन टीम इंडिया को जीत नहीं दिला सके.शुभमन गिल के अलावा बाकी भारतीय बल्लेबाजों ने निराश किया. खासकर, टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज जल्द पवैलियन लौट गए. भारतीय ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने 34 गेंदों पर 42 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके और 2 छक्के जड़े. लेकिन अक्षर पटेल की पारी टीम के काम नहीं आ सकी.

भारतीय टीम के सामने था 266 रनों का लक्ष्य…

इससे पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 265 रन बनाए. बांग्लादेश के लिए कप्तान शाकिब अल हसन ने 85 गेंदों पर 80 रनों की पारी खेली. बांग्लादेशी कप्तान ने अपनी पारी में 6 चौके और 3 छक्के जड़े. जबकि तौहीद हृदय ने 81 गेंदों पर 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 54 रनों का योगदान दिया. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा बिना कोई रन बनाए चलते बने. इसके बाद तिलक वर्मा 9 गेंदों रक 5 रन बनाकर पैवलियन लौटे. भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने 39 गेंदों पर 19 रन बनाए. ईशान किशन ने 15 गेंदों पर 5 रनों का योगदान दिया. सूर्यकुमार यादव ने 34 गेंदों पर 26 रनों की पारी खेली.

भारतीय बल्लेबाजी पर उठे सवाल…

भारतीय टीम 17 सितंबर को श्रीलंका के खिलाफ फाइनल खेलने उतरेगी. लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के बाद रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया की बल्लेबाजी पर सवाल उठने लगे हैं. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के अलावा ईशान किशन, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल और रवीन्द्र जडेजा जैसे बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आए. बहरहाल, भारतीय बल्लेबाजों का फाइनल से पहले लचर प्रदर्शन अच्छे संकेत नहीं हैं. हालांकि, इस मुकाबले में टीम इंडिया विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों के बगैर मैदान पर उतरी थी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments