Saturday, December 10, 2022
Homeखेलगौतम गंभीर ने फाइनल से पहले ही चुन लिया T20 WC 2022...

गौतम गंभीर ने फाइनल से पहले ही चुन लिया T20 WC 2022 का “प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट”….

ऑस्ट्रेलिया में जारी ICC T20 WC 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली हैं, लेकिन पूर्व भारतीय ओपनर और मौजूदा क्रिकेट कमेंटेटर गौतम गंभीर ने किसी और बल्लेबाज को अपना प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बताया है। उन्होंने कहा है कि भले ही टीम इंडिया विश्व कप जीते या न जीते, लेकिन उनके लिए सूर्यकुमार यादव प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट होंगे। 

टी20 विश्व कप 2022 में सूर्यकुमार यादव का बल्ला जमकर आग उगल रहा है। वे अब तक 5 मैचों में 75 की औसत और 193.96 के दमदार स्ट्राइक रेट से 225 रन बना चुके हैं। ग्रुप स्टेज में भारत के आखिरी मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ सूर्यकुमार यादव ने 25 गेंद में नाबाद 61 रन की पारी खेली। इसी पारी की बदौलत भारत का स्कोर 186 रन तक पहुंचा जो 150 रन तक पहुंचना मुश्किल लग रहा था। 

सूर्यकुमार यादव की इस तूफानी पारी के बाद गौतम गंभीर ने उनकी जमकर तारीफ की और कहा कि टी20 विश्व कप के 2022 संस्करण के लिए सूर्यकुमार यादव ही उनके लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट हैं। नीदरलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ अर्धशतक लगाने वाले सूर्यकुमार यादव इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वालों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। 

स्टार स्पोर्ट्स पर गौतम गंभीर ने कहा, "हमने उनके बारे में बहुत कुछ बोला है। विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे खिलाड़ी बहुत पारंपरिक अंदाज में खेलते हैं, लेकिन सूर्यकुमार यादव अलग हैं। भारत के पास इस तरह के खिलाड़ी नहीं हैं, खासकर नंबर चार पर बल्लेबाजी करने वाले। उन्होंने तीन अर्धशतकों के साथ 200 से अधिक रन बनाए हैं। इस तरह की प्रभावी बल्लेबाजी के कारण वह पहले से ही मेरे लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट हैं, भले ही भारत विश्व कप जीते या नहीं।”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group