Saturday, November 26, 2022
HomeखेलIND vs NZ : T20 Series से पहले कोच लक्ष्मण ने बताया...

IND vs NZ : T20 Series से पहले कोच लक्ष्मण ने बताया सफलता का मंत्र…

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत शुक्रवार से हो रही है। पहला मैच वेलिंगटन के मैदान में खेला जाएगा। इससे पहले भारतीय टीम के कार्यवाहक कोच वीवीएस लक्ष्मण ने टी20 क्रिकेट में सफलता का मंत्र बताया। टी20 विश्व कप के बाद भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और उनके सहयोगी स्टाफ को आराम दिया गया है। इस सीरीज में एनसीए हेड वीवीएस लक्ष्मण को भारत का कोच नियुक्त किया गया है। साथ ही उनके एनसीए के साथी बल्लेबाजी और गेंदबाजी कोच के रूप में उनकी मदद करेंगे। 

भारत के कई सीनियर खिलाड़ियों को भी इस दौरे पर आराम दिया गया है। हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बनाया गया है। वहीं, रोहित शर्मा, विराट कोहली और लोकेश राहुल को इस सीरीज में आराम दिया गया है। सभी सीनियर खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से टीम इंडिया में वापसी करेंगे। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज के बाद तीन वनडे मैच भी खेले जाएंगे। वनडे टीम की कप्तानी शिखर धवन के हाथ में है। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले वीवीएस लक्ष्मण ने कहा "टी20 फॉर्मेट में आपको आजादी के साथ और निडर होकर खेलने होता है, लेकिन इसी के साथ हालातों को देखना, खेलना और टीम की जरूरतों को पूरा करना भी जरूरी है। मुझे लगता है कि लचीलापन जरूरी है, लेकिन आपको टी20 क्रिकेट में खुद को व्यक्त करना होता है और तभी आप सफल होते हैं।" लक्ष्मण ने आगे कहा "मुझे लगता है कि टी20 क्रिकेट में खुली और स्पष्ट सोच की जरूरत है। मैंने इन खिलाड़ियों के साथ जो भी समय बिताया है और उन्हें अद्भुत अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के रूप में विकसित होते हुए देखा है, मुझे लगता है कि यही उनकी सबसे बड़ी ताकत है।"

टी20 सीरीज के लिए दोनों टीमें

न्यूजीलैंड: केन विलियम्सन (कप्तान), फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉन्वे, लोकी फर्ग्यूसन, डेरिल मिशेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी और ब्लेयर टिकर।

भारत: हार्दिक पंड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (उपकप्तान और विकेटकीपर), शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group