Wednesday, April 17, 2024
HomeखेलWPL के ऑक्शन में मलिका आडवाणी होगी नीलामीकर्ता..

WPL के ऑक्शन में मलिका आडवाणी होगी नीलामीकर्ता..

WPL के लिए खिलाड़ियों की नीलामी सोमवार (13 फरवरी) को मुंबई में होगी। नीलामी में दोपहर 2:30 बजे से बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में शुरू होगा। इसके लिए BCCI ने ऐतिहासिक कदम उठाते हुए महिला नीलामीकर्ता का चयन किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बोर्ड ने मुंबई की ही मलिका आडवाणी को इस जिम्मेदारी के लिए चुना है।BCCI द्वारा IPL की नीलामी में तीन पुरुष नीलामीकर्ता की भूमिका निभा चुके हैं। सबसे पहले रिचर्ड मैडली की आवाज नीलामी में गूंजी थी। उनके बाद ह्यूज एडमीड्स को यह जिम्मेदारी मिली। वह पिछले साल फरवरी में हुए नीलामी के दौरान अचानक मंच से गिर गए थे। उनके स्थान पर चारू शर्मा ने नीलामी करवाई थी।

एडमीड्स ने बाद में वापसी की और नीलामी को पूरा किया था।यह पहला अवसर होगा जब BCCI द्वारा आयोजित किसी नीलामी का संचालन कोई महिला करेगी। मलिका आडवाणी मुंबई की रहने वाली हैं। वह मुंबई स्थित कला संग्रहकर्ता सलाहकार और आर्ट इंडिया कंसल्टेंट्स फर्म में पार्टनर के तौर पर काम करती हैं।मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, BCCI ने सभी फ्रेंचाइजियों को बताया है कि नीलामी के दौरान हर सेट के समाप्त होने के बाद फ्रेंचाजियों को अपनी योजना की समीक्षा करने के लिए थोड़ा समय दिया जाएगा।

यह समय कितना होगा इसके बारे में नीलामीकर्ता बताएंगे।हर ब्रेक के बाद नीलामी शुरू होने से दो मिनट पहले एक वॉर्निंग घंटी बजेगी। इसके बाद नीलामी फिर से शुरू होगी। हर घंटे के बाद 10 मिनट का एक छोटा ब्रेक लिया जाना है।22 मैचों वाला यह टूर्नामेंट 4 मार्च से 26 मार्च के बीच नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम और मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेला जाएगा। नीलामी में कुल 409 खिलाड़ियों पर बोली सकती है। नीलामी के लिए 1525 महिला क्रिकेटरों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। उनमें से 409 शॉर्ट लिस्ट हुए हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments