Saturday, May 18, 2024
HomeखेलPAK vs ENG: इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ किया क्लीन स्वीप...

PAK vs ENG: इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ किया क्लीन स्वीप…

17 साल बाद पाकिस्तान की धरती पर टेस्ट सीरीज खेल रही इंग्लैंड टीम ने कराची टेस्ट मैच 8 विकेट से जीत लिया है। इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 167 रन का लक्ष्य था, जो उसने खेल के चौथे दिन पहले सेशन में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इससे पहले जब तीसरे दिन का खेल खत्म हुआ था तब इंग्लैंड ने 2 विकेट खोकर 112 रन बना लिए थे और उसे 55 रन की दरकार थी।खेल के चौथे दिन बेन डकेट और बेन स्टोक्स ने महज 39 मिनट में 11.1 ओवर के खेल में ये रन जोड़ लिए। इंग्लैंड की तरफ से बेन डकेट ने 78 गेंद पर 82 और बेन स्टोक्स ने 43 गेंद पर 35 रन की नाबाद पारी खेली।

इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ 3-0 से क्लीन स्वीप किया है। इंग्लैंड की टीम इस 3 मैच की सीरीज में पहले ही 2-0 से आगे थी। यह पहला मौका है, जब पाकिस्तान को अपने घर पर क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा है। इंग्लैंड ने पहला टेस्ट मैच 74 रन से जबकि दूसरा टेस्ट मैच 26 रन के अंतर से जीता था। इसके साथ ही पाकिस्तान की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में पहुंचने की उम्मीद पूरी तरह से खत्म हो गई है।

मैच की बात करें तो पाकिस्तान की पहली पारी 304 रन के जवाब में इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में 354 रन बनाए थे और 50 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली थी। जवाब में पाकिस्तान की दूसरी पारी केवल 216 रन बनाकर आउट हो गई। इंग्लैंड के युवा गेंदबाद रेहान अहमद ने 5 विकेट हासिल किए। इंग्लैंड के सामने दूसरी पारी में केवल 167 रन का लक्ष्य था, जिसे इंग्लैंड ने केवल 28.1 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments