Thursday, February 29, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशविज्ञापन को लेकर विवादों में आमिर खान, गृहमंत्री नरोत्‍तम मिश्रा की नसीहत-...

विज्ञापन को लेकर विवादों में आमिर खान, गृहमंत्री नरोत्‍तम मिश्रा की नसीहत- हिंदू रीति-रिवाज को तोड़-मरोड़कर पेश न करें

भोपाल ।  बालीवुड अभिनेता आमिर खान अपने एक हालिया विज्ञापन को लेकर विवादों में घिर गए हैं। एक निजी बैंक के इस विज्ञापन में आमिर खान और कियारा आडवाणी को नवविवाहित वर-वधू के रूप में दर्शाया गया है। लेकिन इसमें ट्विस्‍ट यह है कि शादी के बाद वधू वर को अपने घर लेकर जाती है और गृह प्रवेश के वक्‍त वर घर में पहला कदम रखता है। इसी को लेकर अनेक लोगों ने आपत्‍ति जताई है। ऐसे लोग इसे हिंदू रीति-रिवाज से खिलवाड़ और गृहलक्ष्‍मी का अपमान बता रहे हैं। प्रदेश के गृहमंत्री डॉ नरोत्‍तम मिश्रा ने भी इस मामले में प्रतिक्रिया दी है। उन्‍होंने कहा कि विज्ञापनों और फिल्मों में भारतीय परंपराओं और रीति-रिवाजों को तोड़-मरोड़ कर प्रस्तुत करने से धार्मिक आस्थाएं आहत होती हैं। फिल्म अभिनेता आमिर खान जी को इसका ध्यान रखकर विज्ञापन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में मेरे पास भी शिकायतें आई हैं। ऐसी शिकायतों के बाद मैंने भी आमिर खान का निजी बैंक का विज्ञापन देखा है। भारतीय परंपराओं और रीति रिवाजों को ध्यान में रखकर आमिर खान आगे विज्ञापन करें। निजी बैंक का आमिर खान का विज्ञापन उन्होंने भी देखा है जो ठीक नहीं है। लगातार आमिर खान के बारे में इस तरह का भारतीय परंपरा और रीति रिवजों को लेकर विज्ञापन आ रहे हैं जिन्हें मैं ठीक नहीं मानता हूं। मिश्रा ने कहा कि तोड़-मरोड़कर अभिनय करने से धर्म विशेष की भावना आहत होती है। किसी भी धर्म की भावना को आहत करने की इजाजत उन्‍हें नहीं है, ऐसा मेरा मानना है।

प्रदेश में गुटखा-तंबाकू के खिलाफ भी चलेगा अभियान

प्रदेश में चल रहे नशामुक्ति अभियान और नशे के अवैध कारोबार को लेकर शासन द्वारा चलाई जा रही मुहिम को लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा कहा कि प्रदेश सरकार नशे का अवैध कारोबार करने वालों के खिलाफ सख्त है। मुख्‍यमंत्री जी के निर्देश के बाद पुलिस ने इसे और प्रभावी ढंग से लागू किया है। प्रदेश में सभी हुक्का लाउंज बंद कर दिए गए हैं। जल्‍द ही प्रदेश में तंबाकू-गुटखा के खिलाफ भी अभियान चलाया जाएगा।

मल्‍लिकार्जुन खड़गे के दौर पर ली चुटकी

गृहमंत्री नरोत्‍तम मिश्रा ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्‍यक्ष पद के उम्‍मीदवार मल्‍लिकार्जुन खड़गे के भोपाल दौरे पर आने को लेकर भी चुटकी ली। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव का परिणाम पूरे देश को पता है। फिर 80 वर्षीय मल्लिकार्जुन खड़गे जी को क्यों परेशान किया जा रहा है, यह समझ से परे‌ है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments