Friday, June 14, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशआज आएंगे अमित शाह, नेताओं के साथ 4 घंटे करेंगे बैठक

आज आएंगे अमित शाह, नेताओं के साथ 4 घंटे करेंगे बैठक

भोपाल। भाजपा के दिग्गज नेता और केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह मंगलवार शाम भोपाल आ रहे हैं। अमित शाह का यह दौरा अचानक तय किया गया है। मंगलवार शाम करीब 7:30 बजे अमित शाह प्रदेश भाजपा कार्यालय पहुंचेंगे और भाजपा नेताओं के साथ बैठक करेंगे। शाह करीब चार घंटे तक प्रदेश भाजपा कार्यालय में बैठक लेने के बाद देर रात वापस दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

शाह की बैठक प्रदेश में आगामी महीने में होने वाले विधानसभा चुनाव और संगठनात्मक मुद्दों पर चर्चा होगी। बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिवप्रकाश, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश के चुनाव प्रभारी और केंद्रीय वन मंत्री भूपेंद्र यादव, चुनाव के प्रदेश सह प्रभारी व केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के साथ पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी शामिल होंगे। बैठक में कोर कमेटी के सभी सदस्यों को शामिल होने के निर्देश दिए गए हैं।

200 पार के लक्ष्य पर होगा मंथन

भारतीय जनता पार्टी इस वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी तेज कर दी है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मंगलवार शाम चार घंटे तक प्रदेश भाजपा कार्यालय में चलने वाली बैठक महत्वपूर्ण मानी जा रही है। इस बैठक में प्रदेश में विधानसभा चुनाव में 200 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करने और 51 प्रतिशत वोट प्राप्त करने की रणनीति पर मंथन होगा। बैठक में कोर कमेटी के सदस्यों के साथ विधायकों के फीडबैक और असंतुष्टों को लेकर भी चर्चा होगी। चुनावी तैयारी और संगठनात्मक मुद्दों पर होने वाली अमित शाह की यह बैठक चुनावी दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण मानी जा रही है। शाह के दौरे की जानकारी के बाद प्रदेश भाजपा ने बैठक की तैयारियां शुरू कर दी हैं और सभी पदाधिकारियों को बैठक में शामिल होने के लिए कहा है। इसके साथ ही प्रदेश कोर कमेटी के सदस्यों को भी बैठक में शामिल होने के लिए सूचना भेजी गई है।

सुबह विजयवर्गीय से मुकालात, दोपहर कार्यक्रम तय

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय सोमवार को दिल्ली पहुंचे थे। यहां उन्होंने केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। मुलाकात के बाद विजयवर्गीय ने शाह के साथ बैठक का फोटो ट्वीट किया। इसके बाद प्रदेश भाजपा नेताओं तक सूचना पहुंची कि अमित शाह मंगलवार की शाम को भोपाल आएंगे और चार घंटे तक नेताओं के साथ बैठक करेंगे। गौरतलब है कि दो दिन पहले मध्यप्रदेश के नए चुनाव प्रभारी के रूप में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव और सह प्रभारी के रूप में अश्विनी वैष्णव की नियुक्ति की थी। इसके दूसरे दिन ही रविवार को यादव इंदौर आए और पूर्व से तय कार्यक्रमों में शामिल होने के साथ भाजपा पदाधिकारियों की बैठक भी ली थी। इसके बाद विजयवर्गीय सोमवार को शाह से मुलाकात करने पहुंच गए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments