Saturday, May 25, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशपत्नी के साथ चौक बाजार पहुंचे CM शिवराज, जनसभा को किया संबोधित

पत्नी के साथ चौक बाजार पहुंचे CM शिवराज, जनसभा को किया संबोधित

MP Election 2023: धनतेरस (Dhanteras) के मौके पर पांच दिवसीय दीपोत्सव पर्व की शुरुआत शुक्रवार से गई। धनतेरस पर खरीदी करना शुभ माना जाता है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हर बार की तरह इस बार भी धनतेरस पर खरीदारी की। वे शुक्रवार करीब रात 9 बजे अपनी पत्नी साधना सिंह के साथ भोपाल के सबसे पुराने सराफा बाजार चौक पहुंचे। यहां उन्होंने एक आम व्यक्ति तरह त्योहार पर खरीदी की। इस मौके पर लाडली बहनें भी बड़ी संख्या में उपस्थित थीं। धनतेरस के साथ ही सीएम ने यहां पहुंचकर मध्य और उत्तर दो विधानसभाओं के मतदाताओं को भी साधने का प्रयास किया।

व्यापारियों और दुकानदारों को धनतेरस पर्व की बधाई दी

भोपाल की उत्तर विधानसभा में स्थित चौक बाजार में सीएम शिवराज सिंह चौहान अपनी पत्नी साधना सिंह चौहान के साथ कई दुकानों पर पहुंचे और खरीदारी की। इस मौके पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहनों के साथ चौक बाजार की विभिन्न दुकानों पर खरीदारी की। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने चौक बाजार में स्थित व्यापारियों और दुकानदारों को धनतेरस पर्व की बधाई भी दी। इस मौके पर सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ भोपाल की उत्तर विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी बनाए गए आलोक शर्मा भी मौजूद रहे।

जनसभा को किया संबोधित

सीएम शिवराज सिंह चौहान की भोपाल की उत्तर विधानसभा में जनसभा का भी आयोजन किया गया। जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा “मेरी लाडली बहनाओं, वैसे 10 तारीख को पैसा आपके खाते में आता था, लेकिन इस बार 10 तारीख को धनतेरस था, इसलिए हमने सात तारीख को ही लाडली बहनों को पैसा का भेज दिया। सीएम ने कहा मेरी बहनें बाजार में खरीदारी करने निकली। मेरे मन में अत्यंत संकोच का भाव है, मैं भी अपनी श्रीमति जी के साथ खरीदारी करने आया हूं, लेकिन भाई खरीदी करें और मेरी बहना रह जाए, यह मुझे मंजूर नहीं था।”

बहनों का दर्द मैं समझता हूं

सीएम ने कहा कि मैं पुरुषों से कहना चाहता हूं धरती के साधनों पर महिलाओं का भी हक है। लाडली बहना योजना बहना को उसका हक और सम्मान देने के लिए बनी है। आज बहना का अपना एकाउंट है उसमें पैसे हैं। अब उसे अपनी पति से पैसे नहीं मांगने पड़ते हैं। यह अद्भुत योजना है। सीएम ने कहा कि कोई अगर मनाता है कि यह फ्री में पैसा बांटना है तो वो बहुत बड़ी गलती करता है। ये बहनों का सशक्तिकरण है उन्हें आत्मनिर्भर बनाना है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments