Wednesday, April 17, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशरुद्राक्ष महोत्सव रद (कैंसिल) कराने की साजिश : पं. प्रदीप मिश्रा

रुद्राक्ष महोत्सव रद (कैंसिल) कराने की साजिश : पं. प्रदीप मिश्रा

जो भी कथा सुनने आए उस पर गोमूत्र छिड़का जाए

पं. प्रदीप मिश्रा : कुबेरेश्वर धाम के रुद्राक्ष महोत्सव में लाखों लोगों के आने से हुई अव्यवस्था और तीन मौतों के मामले में कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा ने चुनौती देते हुए कहा कि अब मैं इससे चार गुना बड़ा आयोजन करूंगा। उन्होंने अव्यवस्था के संबंध में कहा कि सनातन धर्म के द्रोहियों ने तत्काल रुद्राक्ष महोत्सव रद (कैंसिल) कराने की साजिश हुई है। शनिवार को कुबेरेश्वर धाम में चल रही शिव महापुराण कथा के तीसरे दिन कथावाचक पं. मिश्रा ने सफाई देते हुए कहा कि इंटरनेट मीडिया पर यह अफवाह फैलाई गई कि आयोजन में भगदड़ मच गई, जबकि इसकी तस्वीर, वीडियो किसी के पास नहीं है। उन्होंने दावा किया कि परिसर में 162 कैमरे लगे हुए हैं। कैमरे वहां भी लगे हुए थे, जहां रुद्राक्ष वितरण हो रहा था और 162 कैमरों का सेटअप हमारे आफिस में लगा है। कोई एक भी आकर बता दे कि भगदड़ मची हो या किसी ने रुद्राक्ष फेंका हो। यह तो कहीं न कहीं रुद्राक्ष वितरण को बंद कराना था। महादेव ने ही कराया होगा हम तो यह मानते हैं।

जो भी कथा सुनने आए उस पर गोमूत्र छिड़का जाए

कथावाचक ने श्रद्धालुओं से कहा कि तुम तीन महीने में फिर आओगे और रुद्राक्ष लेकर जाओगे। उन्होंने कहा कि कुछ लोग चाल चलने में लगे हैं। प्रशासन ने भी लोगों को पकड़ा है, जो माहौल खराब करने का प्रयास कर रहे थे, लोगों को भड़का रहे हैं। ताकि रुद्राक्ष वितरण न हो सके। हम जगह-जगह कथा करने जाते हैं तो हमें इसका अंदाजा होता है कि कितने लोग आएंगे। उन्होंने कहा कि साल भर कभी भी आ जाना खाली झोली नहीं जाओगे। पं. मिश्रा ने कहा कि मेरा मन अबकी बार कर रहा है कि जो भी कथा सुनने आए उस पर गोमूत्र छिड़का जाए, जिससे मालूम पड़ जाए कि मेरा सनातनी आया है। जो सनातनी होगा उसे गोमूत्र छिड़कना बुरा नहीं लगेगा।

भीड़ देखते हुए बुधवार से ही रुद्राक्ष वितरण शुरू हुआ

पंडित प्रदीप मिश्रा के कुबेरेश्वर धाम में गुरुवार को रुद्राक्ष वितरण महोत्सव शुरू हो गया था। शिव महापुराण कथा भी शुरू हो गई है। भक्तों की भारी भीड़ को देखते हुए धाम में पं. प्रदीप मिश्रा ने बुधवार को रुद्राक्ष वितरण शुरू कर दिया था। समिति ने 20 काउंटर्स से श्रद्धालुओं को रुद्राक्ष बांटे। गुरुवार सुबह 10 बजे तक 5 लाख श्रद्धालुओं को रुद्राक्ष बांटे गए। 40 काउंटर से रुद्राक्ष बांटे गए। बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने से भोपाल-इंदौर हाईवे पर बीस किलोमीटर लंबा जाम लग गया। कुबेरेश्वर धाम से चौपाल सागर तक भोपाल की ओर लंबा जाम है। इतना लंबा जाम लगने के बाद भी श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला जारी रहा। भोपाल और इंदौर दोनों तरफ से लोग लगातार कुबेरेश्वर धाम पहुंचे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महोत्सव स्थल का दौरा निरस्त कर दिया है।

2 शिफ्ट में काम कर रही पुलिस

महोत्सव में पुलिस 2 शिफ्ट में काम कर रही हैं। पहली शिफ्ट सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2 बजे से लेकर रात 8 बजे तक रहेगी। 700 जवान तैनात किए गए हैं। SP सीहोर मयंक अवस्थी के साथ 12 जवान रहेंगे। ASP और एसपी सीहोर के साथ 8-8 जवान रहेंगे। 100 जवानों को रिजर्व रखा गया है। ट्रैफिक पुलिस के जवान भी व्यवस्था संभाल रहे हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments