Monday, February 26, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशCrime News: एटीएस जवान के हमलावर आतंकी अबू फैसल को आजीवन कारावास...

Crime News: एटीएस जवान के हमलावर आतंकी अबू फैसल को आजीवन कारावास की सजा

Crime News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। आतंकी अबू फैसल को एक बार फिर आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। खंडवा जेल ब्रेक मामले में अबू फैसल को कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। अबु फैज़ल भोपाल सेंट्रल जेल में पहले से ही सजा काट रहा है। अबू के अन्य साथी 2016 में एनकाउंटर में मारे गए थे।

दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या की थी

दरअसल, 2013 में खंडवा जेल ब्रेक के दौरान अबू फैसल ने पुलिसकर्मियों को जान से मारने की कोशिश थी।पुलिस की गाड़ी और रिवाल्वर छीनने का आरोप है। इन्हीं आरोपों समे अन्य मामले में आज सजा सुनाई गई है। एटीएस आरक्षक सीताराम यादव की 28 नवंबर, 2009 को खंडवा में बकरा ईद पर दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। एटीएस कांस्टेबल को मारने की साजिश फैसल और चार अन्य सिमी कार्यकर्ताओं ने रची थी।

27 जून, 2011 को भोपाल में गिरफ्तार किया

अबू फैसल को 27 जून, 2011 को भोपाल में गिरफ्तार किया गया था और 29 दिसंबर, 2011 को खंडवा अदालत में मुकदमा शुरू हुआ था। वह 2013 में सिमी के पांच अन्य कार्यकर्ताओं के साथ खंडवा जेल से भाग गया था, लेकिन दो महीने बाद पकड़ा गया था।
गौरतलब है कि प्रतिबंधित संगठन स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) से जुड़े आतंकी अबू फैसल को विशेष अदालत ने एटीएस के जवान की हत्या का दोषी ठहराते हुए 2015 में आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। अदालत ने फैसल को इस मामले में शुक्रवार को दोषी पाया था।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments