Saturday, May 18, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशधीरेंद्र शास्त्री ने 220 ईसाइयों की हिन्दु धर्म में वापसी करवा दीक्षा...

धीरेंद्र शास्त्री ने 220 ईसाइयों की हिन्दु धर्म में वापसी करवा दीक्षा दी 

छतरपुर । इन दिनों अपने बयानों से सुर्खियों में रहने वाले बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री ने फिर अपने पुराने घर वापसी मिशन को तूल पकड़ा दी है। रविवार को घर वापसी कार्यक्रम में धीरेंद्र शास्त्री ने 220 ईसाइयों को घर वापसी करावा उन्हें दीक्षा देकर फिर से हिन्दू धर्म में शामिल कराया। बीते दिनों भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित करने के बयान को लेकर वहां चर्चा का विषय बने हुए हैं। इसके बाद 220 ईसाइयों की घर वापसी के जरिए अपने पुराने मिशन पर लौटने का संकेत भी दे रहे हैं। 
शास्त्री ने लोगों को दीक्षा देने के बाद कहा कि धाम में भटककर ईसाई धर्म अपनाने वाले लोगों कि घर वापसी के द्वार हमेशा खुले हैं। इसतरह के लोग जिनका जबरन या लालच देकर धर्मांतरण हुआ और अब वहां वापस हिन्दू धर्म में लौटना चाह रहे हैं, घर वापसी अभियान में उन्हें दीक्षा दी जा रही है। अबतक हजारों लोगों की हिन्दू धर्म में घर वापसी हुई है। बता दें, धीरेंद्र शास्त्री के मशहूर होने की प्रमुख वजहों में घर वापसी अभियान भी शामिल है। 
ईसाइयों की हिन्दू धर्म में वापसी के जरिए शास्त्री अपने दावे को मजबूती देने का काम भी कर रहे हैं। धाम में 121 कन्याओं का सामूहिक विवाह कार्यक्रम भी आयोजित किया गया था। सामूहिक विवाह कार्यक्रम में गरीब बेटियों को उपहार देकर उनकी शादी कराई गई। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments