Tuesday, May 28, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशइंदौर में कुत्ते को फांसी पर लटकाया, आरोपी के खिलाफ FIR दर्ज

इंदौर में कुत्ते को फांसी पर लटकाया, आरोपी के खिलाफ FIR दर्ज

इंदौर में एक डॉग को फांसी पर लटकाने का मामला सामने आया है। फांसी पर लटकाने का फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है पशु प्रेमी संगठनों ने आरोपी पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। इस मामले में पीपुल फॉर एनिमल की अध्यक्ष प्रियांशी जैन द्वारा बाणगंगा थाने पर आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज करवाया गया है।

प्रियांशी जैन ने बताया कि हमें पता चला था कि एक फोटो वायरल हो रहा है। जिसमें एक डॉग दीवार पर लटका हुआ है और उसकी इसके कारण मौत हो गई है। घटना के बाद मालिक बच्चा लाल यादव सर्विस सेंटर के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। इस मामले में हमने तीन जुलाई को बाणगंगा थाने पहुंचकर लिखित शिकायत दर्ज कराई थी।

वहीं दूसरी तरफ मकान मालिक का कहना है कि गर्मी के कारण डॉग को छत पर बांधा था। वह भागने के प्रयास में दीवार से नीचे लटक गया जिससे उसकी मृत्यु हो गई। इधर, मकान मालिक के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

बताया जा रहा है कि कुत्ता आरोपी को देखकर भौंकता था और इसी के चलते उसने कुत्ते के साथ इस तरह की हरकत कर कुत्ते के गले में फांसी का फंदा डालकर दीवार से नीचे लटका दिया. मामले में बाणगंगा थाना प्रभारी राजेंद्र सोनी का कहना है कि फरियादी प्रियांशु जैन की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है. 

इंदौर में कई मामले सामने आ चुके

इंदौर में पशु क्रूरता के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। कुछ समय पहले एक डॉग को गोली मारने और कार चढ़ाने का मामला भी सामने आया था। इन मामलों में भी आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments