Monday, June 24, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशवरिष्ठों का अनुभव और युवाओं का जोश दिखेगा जीतू पटवारी की नई...

वरिष्ठों का अनुभव और युवाओं का जोश दिखेगा जीतू पटवारी की नई टीम में

भोपाल। मध्यप्रदेश कांगे्रस कमेटी के नए प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने पूरी प्रदेश कार्यकारिणी भंग कर चुके हैं। अब वे प्रदेश कांग्रेस की नई कार्यकारिणी बनाने में जुट गए हैं। छह माह के अंदर ही देश में लोकसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस को परफार्मेंस सुधारने की बड़ी चुनौती है। परफार्मेंस सुधारने के लिए कांग्रेस के सभी नेताओं, मोर्चा-प्रकोष्ठों और संगठनों को साथ लेकर सामन्जस्य बनाकर कार्य करना होगा। इस बात को ध्यान में रखकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी अपनी नई टीम में युवाओं के साथ वरिष्ठों, महिलाओं और एससी, एसटी और ओबीसी वर्ग को भी प्रतिनिधित्व देने जा रहे हैं। करीब छह वर्ष पहले कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बनने पर कमलनाथ ने भी अपनी पूरी टीम बनाई थी। अब जीतू पटवारी की टीम में भी युवाओं के जोश के साथ वरिष्ठों का अनुभव देखने को मिलेगा।

15 जनवरी से पहले घोषित हो जाएगी टीम

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार जीतू पटवारी संगठन महामंत्री, कोषाध्यक्ष, कार्यालय प्रभारी सहित कुछ पदों पर वरिष्ठ नेताओं की नियुक्ति करने जा रहे हैं। वहीं प्रदेश कार्यकारिणी में युवाओं को अधिक से अधिक मौका दिया जाएगा। युवा कांग्रेस और भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन में काम कर रहे प्रदेश पदाधिकारियों को आगे बढ़ाया जाएगा। कहा जा रहा है कि अभी एक सप्ताह तक पटवारी सभी नेताओं के संबंध में जानकारी जुटा रहे हैं। इसके बाद नए साल में पार्टी के वरिष्ठ और कद्दावर नेताओं से विचार-विमर्श करने के बाद नई कार्यकारिणी बनाकर केंद्रीय संगठन को भेजेंगे। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े और राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल की हरी झंडी मिलने के बाद नई कार्यकारिणी 15 जनवरी के बाद कभी भी घोषित की जा सकती है।

राहुल की टीम को मिलेगी तरजीत

पार्टी सूत्रों की मानें तो मध्यप्रदेश के ऐसे युवा नेताओं को प्रदेश कार्यकारिणी में महत्वपूर्ण स्थान दिया जाएगा जो कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी की टीम में शामिल युवाओं को भी तवज्जो दी जाएगी। इसके साथ ही पार्टी के वरिष्ठ और कद्दावर नेताओं के समर्थकों को भी स्थान मिलने की संभावना जताई जा रही है। ऐसा इसलिए भी किया जाना जरूरी है ताकि पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं को साधकर सामूहिक नेतृत्व का परिचय दिया जा सके, ताकि पार्टी लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन कर सके।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments