Thursday, February 29, 2024
Homeबिज़नेसमारुति सुजुकी ब्रेज़ा और फ्रैंक्स का हुआ क्रैश टेस्ट, सामने आई सच्चाई!

मारुति सुजुकी ब्रेज़ा और फ्रैंक्स का हुआ क्रैश टेस्ट, सामने आई सच्चाई!

Maruti Suzuki Crash Test: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक वीडियो जारी किया है। क्रैश टेस्ट के वीडियो का खुलासा करने के बावजूद मारुति सुजुकी ने परीक्षण की कोई रेटिंग या परिणाम नहीं जारी किए हैं। कंपनी की दो कारें – फ्रॉन्क्स और ब्रेजा का क्रैश टेस्ट किया गया है। लेकिन दिलचस्प ये है कि इन दोनों कारों को फिलहाल कोई सेफ्टी रेटिंरेटिंग नहीं मिल पाई है। वजह ये है कि इस क्रैश टेस्ट को कंपनी ने ही रिसर्च के लिए किया था । कंपनी का कहना है कि वो इन दोनों कारों की कठिन जांच कर रही है ता कि ये यात्रियों को अचानक सड़क पर आने वाली मुसीबत से बचाया जा सके। कंपनी ने खुद की क्रैश टेस्ट फैसिलिटी में इन कारों का सेफ्टी टेस्ट किया है। ये मारुति सुजुकी पसंद करने वाले ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है। ऐसा लग रहा है कि मारुति सुजुकी अपनी फ्रोंक्स एसयूवी को क्रैश के लिए भेज सकती है। कंपनी ने अपनी इस Baleno आधारित एसयूवी को इस साल की शुरुआत में Auto Expo 2023 में पेश किया था। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

Maruti Suzuki Fronx का क्रैश टेस्ट

क्रैश टेस्ट के वीडियो का खुलासा करने के बावजूद, मारुति सुजुकी ने परीक्षण की कोई रेटिंग या परिणाम नहीं जारी किए हैं। हालांकि, यह स्पष्ट है कि ये टेस्टिंग कार निर्माता द्वारा किए गए इंटरनल क्रैश टेस्ट थे और ऑफिशियल Bharat NCAP क्रैश टेस्ट नहीं थे, क्योंकि टेस्टिंग कार पर कोई BNCAP लोगो नहीं था। वीडियो से यह भी पता चलता है कि परीक्षण के दौरान कार में पहियों के दो अलग-अलग सेट थे।

Safari और Harrier के बाद Fronx की बारी

दिलचस्प बात यह है कि यह वीडियो इस महीने की शुरुआत में भारत एनसीएपी क्रैश टेस्ट के पहले सेट के परिणाम घोषित होने के तुरंत बाद आया है, जिसमें टाटा हैरियर और टाटा सफारी एसयूवी ने पांच सितारा रेटिंग हासिल की है। यह संभव है कि मारुति सुजुकी और भारत एनसीएपी आने वाले हफ्तों में फ्रोंक्स की सेफ्टी रेटिंग पेश कर सकती है।

Fronx के सेफ्टी फीचर्स

Maruti Suzuki Fronx में डुअल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, ईएसपी, हिल-होल्ड असिस्ट, रियर पार्किंग सेंसर, लोड लिमिटर्स के साथ सीटबेल्ट प्री-टेंशनर, सीटबेल्ट रिमाइंडर अलर्ट, आइसोफिक्स चाइल्ड सीट एंकरेज पॉइंट जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा फ्रोंक्स के चुनिंदा वेरिएंट में 360-डिग्री कैमरा, साइड और कर्टेन एयरबैग, रिवर्स पार्किंग कैमरा और ऑटो-डिमिंग आईआरवीएम भी दिए गए हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments